Sunday, Dec 04, 2022
-->
guwahati-municipal-corporation-elections-bjp-and-aap-win-one-seat-each-rkdsnt

गुवाहाटी नगर निगम चुनाव: एक-एक सीट पर भाजपा और AAP की जीत 

  • Updated on 4/24/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। गुवाहाटी नगर निगम (जीएमसी) चुनाव की रविवार को चल रही मतगणना में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और आम आदमी पार्टी (आप) अब तक एक-एक वार्ड में जीत हासिल कर चुकी हैं। जीएमसी के 57 वार्ड के लिये शुक्रवार को मतदान हुआ था, जबकि तीन वार्ड में भाजपा उम्मीदवारों को पहले ही निॢवरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया था। 

नफरत फैलने वाले भाषण के मामले में बजरंग मुनि को मिली जमानत 

 

कामरूप महानगर जिला प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, वार्ड नंबर 41 में भाजपा ने जबकि वार्ड नंबर 42 में आप ने जीत हासिल की है। असम राज्य चुनाव आयोग (एएसईसी) के आंकड़ों से पता चलता है कि भाजपा पूर्वाह्न 11 बजे तक तीन और वार्ड में आगे चल रही थी। 

कानून-व्यवस्था के ध्वस्त हो जाने का प्रतीक है बुलडोजर का इस्तेमाल : चिदंबरम 

जीएमसी चुनाव में पहली बार ईवीएम का इस्तेमाल किया गया और कुल मिलाकर 52.80 प्रतिशत मतदान हुआ था। इस चुनाव में कुल 197 उम्मीदवार अपनी चुनावी किस्मत आजमा रहे हैं। भाजपा ने 53 सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे, जिनमें से तीन निॢवरोध निर्वाचित हो गए। कांग्रेस ने 54, आप ने 38, असम जातीय परिषद ने 25 और माकपा ने चार सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे।

सोमैया की कार पर हमला : मुंबई पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.