Wednesday, Jul 06, 2022
-->
gyanvapi-episode-trying-to-divert-attention-from-core-issues-akhilesh-yadav

ज्ञानवापी प्रकरण मूल मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश : अखिलेश यादव 

  • Updated on 5/17/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ज्ञानवापी प्रकरण को मूल मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश करार दिया है। आजमगढ़ जिले में दो स्थानों पर शोक संवेदना प्रकट करने आये सपा मुखिया ने वाराणसी के ज्ञानवापी विवाद पर कहा,‘‘ज्ञानवापी मस्जिद बहुत पुरानी है। ये भाजपा द्वारा जानबूझकर की जा रही साजिश है। भाजपा के अ²श्य सहयोगी जो समय-समय पर बाहर निकल कर आते है और जानबूझकर नफरत के बीज बोते हैं।‘‘      उन्होंने कहा,‘‘जहां तक अदालत का सवाल है तो इससे पहले सुप्रीम कोर्ट (उच्चतम न्यायालय) ने भी और दूसरे फैसलों में भी कहा गया है कि पुरानी चीजों को नहीं उठाया जा सकता है, बावजूद इसके भाजपा हिन्दू-मुस्लिम लोगों के बीच नफरत फैली रहे, इसके लिये ये मुद्दे उठा रही है। भाजपा नहीं चाहती कि बुनियादी सवालों पर चर्चा हो।‘‘   

मस्क ने 44 अरब डॉलर से कम कीमत में Twitter खरीदने के संकेत दिए 

  गौरतलब है कि दिल्ली निवासी राखी सिंह तथा वाराणसी की रहने वाली पांच अन्य महिलाओं की याचिका पर वाराणसी की स्थानीय अदालत ने ज्ञानवापी—श्रृंगार गौरी परिसर में वीडियोग्राफी—सर्वे के आदेश दिये थे। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने अदालत के इस फैसले को पूजास्थलों सम्बन्धी वर्ष 1991 के कानून का उल्लंघन करार दिया है। बहरहाल, यह सर्वे सोमवार को सम्पन्न हुआ। हिन्दू पक्ष ने मस्जिद के वजूखाने में शिवलिंग मिलने का दावा किया है, जिसे मुस्लिम पक्ष ने यह कहते हुए खारिज किया है कि जिसे शिवलिंग कहा जा रहा है वह वजूखाने के फौव्वारे का हिस्सा है।   

राहुल गांधी बोले- भाजपा ‘दो हिंदुस्तान’ बनाना चाहती है जबकि कांग्रेस....

  सपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में बुलडोजर चल रहा है लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को लखनऊ में जिस निजी अस्पताल का उद्घाटन किया, वह भी अवैध है।   यादव ने अपने इस्तीफे के कारण रिक्त हुई आजमगढ़ लोकसभा सीट के उपचुनाव में अपनी पत्नी डिम्पल को पार्टी उम्मीदवार बनाये जाने के कयासों पर कहा कि इसका फैसला पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं की बैठक में लिया जायेगा। उन्होंने भाजपा पर तंज करते हुए कहा कि‘वन नेशन, वन राशन’का नारा देने वाले कहीं‘एक देश एक पूंजीपति’का नारा न दे दे। यादव ने फूलपुर पवई के पूर्व विधायक श्यामबहादुर यादव के घर पर पहुंचकर उनकी दिवंगत मां को श्रद्वांजलि दी। इसके बाद वह दीदारगंज थाना क्षेत्र के गद्दोपर गांव निवासी पूर्व मंत्री रामआसरे विश्वकर्मा के घर पहुंचे और उनकी धर्मपत्नी को श्रद्वांजलि दी।

आर्थिक नीतियों को फिर से तय करने पर विचार करे सरकार : चिदंबरम 

आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोपी सपा नेता गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले मेंशिवलिंग  को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में मंगलवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के एक स्थानीय नेता को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। पुलिस क्षेत्राधिकारी कुलदीप सिंह ने यह बताया कि सपा नेता मोहसिन अंसारी को एकता विहार क्षेत्र में गिरफ्तार किया गया। सिंह ने बताया कि सपा नेता पर व्हाट्सएप पर शिवलिंग को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है ।    अंसारी समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी का प्रदेश सचिव भी रह चुका है।    सिंह ने बताया कि इस मामले में पुलिस उप निरीक्षक जितेंद्र कुमार की तहरीर पर नगर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

केजरीवाल की मोदी सरकार से मांग- कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा सुनिश्चित हो

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.