Tuesday, Jul 05, 2022
-->
gyanvapi mosque survey hindu sena has filed a petition in the supreme court kmbsnt

ज्ञानवापी मस्जिद मामले में अब हिंदू सेना भी पहुंची सुप्रीम कोर्ट

  • Updated on 5/17/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे का मामला लगातार पेचीदा होता जा रहा है। अब हिंदू सेना भी इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की चौखट तक जा पहुंची है। वहीं मुस्लिम पक्ष की ओर से अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद कमेटी पहले ही सर्वे पर रोक लगाने की मांग को लेकर सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटा चुकी है। 

वारणसी स्थित ज्ञानवापी मस्जिद मामले में सुप्रीम कोर्ट अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद कमेटी की ओर से सर्वे पर रोक लगाने के लिए दायर की गई याचिका पर आज सुनवाई करेगा। इस मामले की सुनवाई जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ करेगी।

वहीं हिंदू सेना ने अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद, वाराणसी की प्रबंधन समिति द्वारा ज्ञानवापी मस्जिद सर्वेक्षण पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका के मामले में हस्तक्षेप करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है।

ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वेक्षण से आहत ओवैसी बोले- सुप्रीम कोर्ट के फैसले की अनदेखी हुई 

ज्ञानवापी मस्जिद रिपोर्ट 50% तक तैयार
ज्ञानवापी मस्जिद रिपोर्ट सर्वे पर असिस्टेंट कोर्ट कमिश्नर अजय प्रताप सिंह का कहना है कि हमारी रिपोर्ट 50% तक तैयार हो गई है। रिपोर्ट पूरी तैयार नहीं है इसलिए आज कोर्ट में प्रस्तुत नहीं कर पाएंगे। हम कोर्ट में एप्लिकेशन देकर समय की मांग करेंगे। 2-3 दिन का समय मांगेंगे। 

शिवसेना नेता संजय राउत ने फडणवीस को बताया एक ‘नाकाम’ नेता

मस्जिद में शिवलिंग मिलने का दावा
सोमवार को ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे का काम तीन दिन बाद पूरा हो गया। वहीं हिंदू पक्ष के वकीलों ने दावा किया कि वजू के स्थान पर नंदी के ठीक सामने शिवलिंग मिला है। ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने के दावे के बाद वाराणसी कोर्ट ने उस स्थान को तत्काल प्रभाव से सील करने के आदेश दे दिए हैं।

कोर्ट ने जिलाधिकारी को आदेश दिया है कि किसी को भी वहां न जाने दिया जाए। कोर्ट ने जिलाधिकारी, पुलिस कमिश्नर और सीआरपीएफ कमांडेंट को आदेश दिया है कि जिस स्थान को सील किया गया है उसे संरक्षित रखने की पूरी जिम्मेदारी इन अधिकारियों की होगी।

comments

.
.
.
.
.