Sunday, Dec 04, 2022
-->
hacked twitter accounts of many celebrities including bill gates obama apple prshnt

बिल गेट्स, ओबामा, एप्पल समेत कई जानी-मानी हस्तियों के ट्विटर अकाउंट हैक

  • Updated on 7/16/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, आईफोन के निर्माता कंपनी एप्पल, टेस्ला के सीईओ इलॉन मस्क, अमेरिकी रैपर कान्ये वेस्ट, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, वॉरेन बफेट, उबर और अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन सहित दुनिया के कई बड़े कारोबारी और नेताओं के ट्विटर अकाउंट बुधवार को हैक हो गया है।

अमित शाह बोले- महिलाओं, बच्चों की सुरक्षा मोदी सरकार की प्राथमिकता

हैकर अकाउंट से कर रहे ट्वीट
हैकरों ने अकाउंट हैक करने के बाद बिल गेट्स के अकाउंट से ट्वीट कर लोगो से बिटकॉइन मांग रहे हैं, हैकरों ने बिल गेट्स के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा, 'हर कोई मुझसे वापस देने को कह रहा है और अब समय आ गया है मैं अगले 30 मिनट तक बीटीसी एड्रेस पर भेजे गए सभी पेमेंट को दुगना कर रहा हूं आप 1000 डॉलर भेजी हो मैं आपको 2000 डॉलर वापस भेजूंगा।' 

यह ट्वीट किए जाने के चंद मिनटों बाद ट्वीट डिलीट हो गया, हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि आखिर किसने इन सभी जानी-मानी हस्तियों के ट्विटर अकाउंट को हैक किया है।

कांग्रेस की मांग, सचिन पायलट समेत 18 बागी विधायकों को अयोग्य ठहराया जाए

मामले पर ट्विटर की प्रतिक्रिया
पूरे मामले पर ट्विटर ने कहा है कि हमको ट्विटर अकाउंट हाइजैक होने की जानकारी है। ट्विटर ने तुरंत एक्शन लेते हुए ट्विटर रिट्वीट फंक्शन को डिसएबल कर दिया है, ट्वीटर ने कहा कि हम इस मामले की समीक्षा कर रहे हैं, इसी के कारण यूजर्स अपने अकाउंट से ट्वीट नहीं कर पा रहे होंगे और ना ही पासवर्ड रिसेट कर पा रहे होंगे।

उन्होंने कहा कि फिलहाल मामले की जांच में जुटे हैं साथ ही इस को दुरुस्त करने के लिए कदम उठा रहे हैं। हम जल्द ही सब को अपडेट देंगे।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.