Friday, Jan 28, 2022
-->
hackers-hacks-online-zoom-meeting-on-kashmir-issue-by-pakistan-songs-prsgnt

PAK में कश्मीर पर चल रही थी मीटिंग, हैकरों ने बजा दिया- श्रीराम जानकी बैठे हैं मेरे सीने में

  • Updated on 10/29/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  भारतीय हैकरों ने पकिस्तान की साइट्स को कई बार हैक किया है लेकिन इस बार जो भारतीय हैकरों ने कर दिखाया है वो मजाक और विदेशी मेहमानों के आगे अजीब स्थिति पैदा कर गया। दरअसल, पकिस्तान में चल रही एक ऑनलाइन मीटिंग के दौरान भारतीय हैकरों ने अचानक ही जय श्री राम भजन लगा दिया। 

दरअसल, पाकिस्तान में इंटरनेशनल वेबिनार चल रहा था कि तभी हैकरों ने जय ''श्री राम'', ''राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे हैं भगवाधारी, ''श्रीराम जानकी बैठे हैं मेरे सीने में'' जैसे गाने बजा दिए। ये लगभग पांच मिनट तक बजते रहे थे।

पैगंबर कार्टून विवाद: फ्रांस के खिलाफ मुस्लिम देशों में भड़का गुस्सा, बांग्लादेश में जोरदार प्रदर्शन

ऑनलाइन चल रही मीटिंग के दौरान जब पाकिस्तानी अधिकारी और मानव अधिकार कार्यकर्ता ने जम्मू-कश्मीर का मुद्दा मीटिंग में उठाया तभी हैकरों ने मीटिंग में ''श्रीराम जानकी बैठे हैं मेरे सीने में'' जैसे गाने बजा दिए। अचानक बजे इन गानों पर पहले तो सभी को लगा गलती से बज गया है या किसी के घर बजाय जा रहा है लेकिन फिर भारत का पक्ष लेते हुए हैकरों ने खुद ही बता दिया।

ऑनलाइन चल रही जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर आयोजित मीटिंग का सब्जेक्ट था, ''भारतीय कब्जे में कश्मीर के 72 साल।'' इस मीटिंग में कश्मीर को लेकर काफी कुछ गलत कहा गया।  मीटिंग में शामिल मेहमान अधिकारी वेबिनार आयोजित करने वाले वलीद मलिक को गाने को बंद करने के लिए कहते रहे, लेकिन गाना बंद नहीं हुआ है। लेकिन गाने और भजन बजते रहे। इतना ही नहीं इस बीच में 'हम भारतीय हैं', 'रोते रहो' की आवाजें भी आती रहीं।

पाक PM इमरान खान के फ्रांस को भेजे गए इस प्रस्ताव के कारण दुनिया भर में उड़ाया जा रहा है मजाक

बताते चले कि यह पहली बार नहीं हुआ है जब भारतीय हैकरों ने पाकिस्तान की किसी वेब एक्टिविटी को हैक किया हो। इसी साल के अगस्त में भी हैकर्स ने पीटीवी और डॉन टीवी चैनलों को हैक कर लिया था।  इस दौरान चैनल की स्क्रीन पर हैप्पी इंडिपेंडेंस डे लिखा दिखाई देने लगा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.