Sunday, May 26, 2019

Haldiram के खाने में निकली मरी हुई छिपकली , FDA ने किया रेस्त्रां बंद

  • Updated on 5/16/2019

 नई दिल्ली/टीम डिजिटल। खाद्य एवं औषधि प्रसाधन के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी है कि नागपुर में हल्दीराम (Haldi ram) के एक आउटलेट में मरी हुई छिपकली मिली है। जिसके बाद उस आउटलेट को बंद कर दिया गया है।

दरअसल यह घटना मंगलवार की है। जब दो दंपति सुबह अजानी चौराहे पर स्थित आउटलेट में बड़ा सांभर खाने आये थे। तब अचानक उनको खाने में छिपकली मिली। उन्होंने इसकी जानकारी सुपरवाईजर को दी उसने बाद में उस खाने को फेंक दिया।

इस देश में लोग ऐसे करते हैं अपनी कंपनी का प्रोमोशन, तस्वीर देखकर हो जाएंगे शर्मसार

उन्होंने बताया कि जिसके बाद उन्हें पास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया और 24 घण्टें बाद उन्हें छुट्टी दे दी गयी। हालांकि दोंनों ने इस बारे में न ही मीडिया से बात की न ही कोई शिकायत दर्ज कराई।  

देशपांडे ने कहा, एफडीए को शाम को इस बारे में सूचना दी गयी जिसके बाद हम तत्काल हल्दीराम के आउटलेट पर गए और निरीक्षण किया। हमें रसोई में कुछ गड़बड़ी मिली। रसोई की खिड़की पर जाली नहीं थी।

देशपांडे ने बताया कि एफडीए ने तब तक के लिए उस आउटलेट को बंद कर दिया है जब तक कि वे खाद्य सुरक्षा एवं मानक नियमन 2011 का अनुपालन नहीं करते।

झारखंड बोर्ड 10वीं का रिजल्ट घोषित, ऐसे देखें अपना रिजल्ट

हल्दीराम के एक वरिष्ठ अधिकारी से इस बारे में संपर्क करने पर उन्होंने कहा कि उन्हें ग्राहक के दावे पर संदेह है।उन्होंने कहा, लेकिन हमने उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया। उन्हें 24 घंटे निगरानी में रखा गया और उनकी मेडिकल रिपोर्ट सामान्य रहीं। उन्हें आज छुट्टी दे दी गई। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.