Sunday, Apr 11, 2021
-->
hanuman mandir in noida film city social media

नोएडा में न्यूज चैनलों के दफ्तर के नीचे हनुमान मंदिर होने वाली बात कितनी सही है ?

  • Updated on 10/19/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गुरुवार को सोशल मीडिया (Social media) पर एक दिलचस्प हैशटैग #noidafilmcityexcavation वायरल हो रहा था। जिसका मतलब है नोएडा फिल्म सिटी में खुदाई। बता दें कि नोएडा फिल्म सिटी में खुदाई से यहां आशय नोएडा (noida) स्थित न्यूज चैनलों के ऑफिस के नीचे खुदाई करना था।

बता दें कि इस टैग के साथ ट्वीट करने वालों में योगेन्द्र यादव (Yogendra Yadav), ध्रुव राठी (Dhruv Rathi), फिल्मकार शेखर कपूर सहित कई जानी-मानी हस्तियां भी शामिल थी। जिसके कारण इस ट्वीट के साथ 75 हजार लोगों ने ट्वीट किया था और यह गुरुवार को दिन भर ट्विटर (Twitter) पर टॉप ट्रेंड में रहा था। 

बस 2 मिनट में इन Tricks की मदद से अपने हाथों पर लगाए ये मेहंदी डिजाइन, देखें Video

बता दें कि इस ट्वीट को Rofl Gandhi 2.0 नाम के अकांउट से ट्वीट किया गया था। जिसके बाद यह सोशल मीडिया पर फैल गया। इस अकांउट के जरिए एक काल्पनिक कहानी बनाकर कहा गया था कि नोएडा फिल्म सिटी में एक भगवान हनुमान का मंदिर है जो कि 3000 मीटर नीचे दब गया है। इस कहानी में कहा गया है कि जब हनुमान जी लक्ष्मन को बचाने के लिए संजीवनी लेकर लौट रहे थे तो उनकी गदा पर लगा एक मनका नोएडा में गिर गया था। जिस पर बाद में मंदिर बनाया गया। वह मंदिर अब दब गया है इसलिए खुदाई करके उस मंदिर को बाहर निकाला जाएं क्योंकि यह लोगों की आस्था का सवाल है।
 

अक्षय कुमार ने फिल्म हाउसफुल 4 के लिए बुक की पूरी ट्रेन

बता दें कि यह पूरी कहानी झूठी है। यह केवल बौद्धिक वर्ग द्वारा राम मंदिर पर फैसला सुरक्षित रखने के बाद फैलाई जा रही साम्प्रदायिकता को रोकना था। दरअसल पिछले कुछ दिनों से अदालत में राम मंदिर को लेकर चल रही सुनवाई जैसै- जैसे खत्म हो रही है वैसे ही न्यूज चैनल साम्प्रदायिकता भरी बातें करने लगे हैं। वह TRP की होड़ मेंं ऐसे-ऐसे क्रार्यक्रम चला रहे हैं जिससे लोगों के अंदर साम्प्रदायिकता फैल रही है, और इसी के जवाब में यह पूरा हैशटैग चलाया गया था।

सलमान-आमिर की फिल्में छोड़ अचानक टॉप ट्रेंड में आई शाहरुख खान की 'Zero', पढ़ें वजह

इस पूरे कैंपेन को चलाने का मकसद था कि लोगों को बताया जाएं कि भारत का मीडिया इस समय किस तरह साम्प्रदायिकता फैला रहा है। जिसे आम लोगों को समझना होगा। मगर इसका आम लोगों पर कोई ज्यादा असर मालूम नहीं पड़ता क्योंकि उनके पास तक यह खबर न ही पहुंचने वाली है और न ही कोई इसे उन तक पहुंचाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.