happiness curriculum delhi govt schools eduation minister manish siosdia bangladesh

हैप्पीनेस पाठ्यक्रम को जानने के इच्छुक बांग्लादेश ने डिप्टी CM सिसोदिया को बुलाया अपने देश

  • Updated on 9/26/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली (Delhi) के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Education Minister manish Sisodia) को हैप्पीनेस पाठ्यक्रम (Happiness Curriculum) के विषय में जानकारी देने के लिए बांग्लादेश के प्राथमिक शिक्षा मंत्री जाकिर हुसैन ने अपने देश में आमंत्रित किया है। 

बांग्लादेश के मंत्री जाकिर हुसैन चाहते हैं कि सिसोदिया उनके देश में आकर वहां के शिक्षकों और छात्रों को हैप्पीनेस पाठ्यक्रम के विषय में बताएं। हुसैन का कहना है कि वो इस पाठ्यक्रम को रिव्यू कर इसका लाभ उठाएंगे। इस पाठ्यक्रम में छात्रों, शिक्षकों और उनके अभिभावकों की दिलचस्पी देख कर मुझे बुत खुशी हुई। 

हैप्पीनेस क्लास: केजरीवाल सरकार की पहल से प्रभावित नजर आए #CJI गोगोई

छात्रों को अच्छी शिक्षा देने का लक्ष्य
हुसैन ने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि हम अपने देश के छात्रों को अच्छी शिक्षा दें। इसलिए मैंने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को अपने देश में आमंत्रित किया है ताकी वो यहां आकर इस पाठ्यक्रम के विषय में हमारे शिक्षकों और छात्रों को भी बताएं। 

सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली के स्कूलों में क्यों शुरू की गई हैप्पीनेस क्लास

प्रतिभा विकास विद्यालय का दौरा
आपको बता दें कि बांग्ला देश के प्राथमिक शिक्षा मंत्री ने अपनी टीम के साथ दिल्ली के शालीमार बाग स्थित प्रतिभा विकास विद्यालय का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने वहां बच्चों को मिलने वाला मिड-डे मील भी खाया। साथ ही एंटरप्रिन्योरशिप कार्यक्रम के विषय में भी जानकारी हासिल की। 

वहीं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने उन्हें बताया कि हैप्पीनेस पाठ्यक्रम के जरिए हम बच्चों को भावनात्मक रूप से मजबूत बनाने की कोशिश करते हैं जिससे की उनका पूरा ध्यान उनकी पढ़ाई पर लगे। इस पाठ्यक्रम के जरिए हमें सकारात्मक परिणाम मिल रहे हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.