Sunday, Apr 21, 2019

B'day Special: जिसकी अदाओं का हर कोई था दीवाना, जानिए उस आयशा जुल्का की कहानी

  • Updated on 7/28/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 90 के दशक की चुलबुली और खूबसूरत एक्ट्रेस आयशा जुल्का को तो आप सब जानते होंगे। आज वह अपना 46 वां जन्मदिन मना रही हैं। 90s के दौर में युवाओं के साथ-साथ बॉलीवुड पर भी राज करने वाली आयशा का जन्म 28 जुलाई 1972 को श्रीनगर में हुआ था। आज वह एक बिजनेस लेडी बन चुकी है और अपने पति के साथ कदम से कदम मिलाते हुए अपनी जिम्मेदारियां बखूबी निभा रही हैं। भले ही इस समय वह बॉलीवुड की लाइमलाइट से बिल्कुल दूर है, लेकिन आज भी उनकी फिल्में लोगों को काफी पसंद आती है। 

सलमान खान के साथ रही पहली हिट फिल्म

बचपन से ही आयशा को फिल्मों में काम करने का शौक था। साल 1998 में उन्होंने फिल्म 'कैसे कैसे लोग' से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इसके बाद वह फिल्म 'मीत मेरे मन का' में भी नजर आई। हालांकि ये दोनो ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। 

Navodayatimesआयशा कि किस्मत चमकी साल 1991 में आई फिल्म 'कुर्बान' से। इस फिल्म में उनके अपोजिट सलमान खान लीड रोल में थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही, जिससे उन्हें बॉलीवुड में एक्ट्रेस के रुप में पहचान मिल गई थी। इसके बाद आयशा ने कई बड़े स्टार्स के साथ फिल्में की, जिसमें 'जो जीता वहीं सिकंदर', 'खिलाड़ी', 'मेहरबान', 'दलाल', और 'मासूम' जैसी फिल्में शामिल हैं।

इस वजह से डूबा करियर

आयशा ने अपने फिल्मी करियर में कई बड़ी और हिट फिल्में की हैं, लेकिन उनकी एक फिल्म के कारण उनका फिल्मी करियर डूब गया। साल 1993 में आई फिल्म 'दलाल' में आयशा, मिथुन चक्रवर्ती के साथ लीड रोल में नजर आई थीं। फिल्म तो बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई लेकिन इस फिल्म के दौरान आयशा को  विवादों का सामना  करना पड़ा था।

Navodayatimes
दरअसल, फिल्म में कई बोल्ड सीन्स थे, जिन्हें आयशा पर नहीं बल्कि उनकी जैसी दिखने वाली हिरोइन पर फिल्माया गया था। उन सीन्स को लेकर आयशा कि छवि पर काफी असर पड़ा था। यह विवाद कोर्ट तक भी गया था। इसके बाद आयशा का करियर बहुत तेजी से नीचे गिरा।

इन बड़े स्टार्स के साथ रहा है अफेयर

आयशा जुल्का का नाम कई एक्टर्स के साथ जुड़ चुका है। फिल्मों में आयशा और अक्षय कुमार की जोड़ी को जहां दर्शकों ने खूब पसंद किया तो वहीं उनके अफेयर के चर्चा भी मीडिया में खूब रही थी। ऐसा कहा जाता है कि आयशा, अक्षय कुमार के साथ अपने रिश्ते को लेकर काफी सीरियस थी, लेकिन अक्षय उस समय इस रिलेशनशिप को लेकर गंभीर नहीं थे, जिसकी वजह से अक्षय के साथ आयशा ने अपना रिश्ता खत्म कर लिया। 

Navodayatimesइसके बाद साल 2003 में आयशा जुल्का ने नाना पाटेकर के साथ फिल्म 'आंच' में खूब बोल्ड सीन्स दिए थे। इस फिल्म के बाद से ही आयशा और नाना एक दूसरे के करीब आ गए और लिव इन में रहने लगे। उस वक्त मनीषा कोइराला और नाना पाटेकर के बीच भी नजदीकियों की खबरे थीं। कहा जाता है आयशा जुल्का की वजह से मनीषा कोइराला और नाना पाटेकर के बीच ब्रेकअप हो गया । हालांकि आयशा और नाना का यह रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चल पाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.