happy-friendship-day-2019-bollywood-dialogue

अगर आपसे रूठा है आपका Best friend तो इन Status को भेजकर याद दिलाएं अपनी 'यारी'

  • Updated on 8/3/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आखिरकार वो दिन आ ही गया जिसका हर किसी दोस्त को बेसब्री से इंतजार रहता है। चाहें कितनी भी लड़ाई हो लेकिन अगर सच्ची दोस्ती हो तो इस  दिन सबकुछ भूल कर एक दूसरे को मना ही लेते हैं।दोस्ती में कोई बंधन या दायरा नहीं होता। न उम्र, न लड़का-लड़की। उम्र तो नंबरों को खेल समझा जाता है।

Friendship'Day Special : बॉलीवुड के ये गाने हैं दोस्ती की मिसाल, फ्रेंड्स को कर सकते हैं डेडिकेट

आज हम आपको कुछ ऐसे ही स्टेट्स दिखाने वाले हैं जिसे आप इस फ्रेंडशिप डे( Friendship Day)पर अपने दोस्त को भेज सकते हैं और चाहे तो इन्हें अपने स्टेटस पर भी लगा सकते हैं। 

 

ऐसे हुई फ्रेंडशिप डे शुरुआत
बताते हैं कि 1919 में हॉलमार्क कार्ड के संस्थापक जॉयस हॉल ने फ्रेंडशिप डे को प्रमोट किया था, ताकि लोग अगस्त महीने के पहले रविवार को इसे मनाएं। इसके बाद लोग एक-दूसरे को फ्रेंडशिप डे कार्ड भी भेजने लगे। अमेरिका में पहली बार 1935 में यह दिन मनाया गया।

धीरे-धीरे यह लोकप्रिय होने लगा और भारत में भी मनाया जाने लगा। अलग-अलग देशों में अलग-अलग दिन में फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है। वल्र्ड फ्रेंडशिप डे का पहला प्रस्ताव 30 जुलाई, 1958 को प्राग्वे में रखा गया। 27 अप्रैल, 2011 में यूनाइटेड नेशंस की जनरल एसेंबली ने 30 जुलाई को आधिकारिक तौर पर इंटरनेशनल फ्रेंडशिप डे घोषित किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.