Friday, Sep 30, 2022
-->
har-ghar-tiranga-abhiyan-mother-of-amar-shaheed-aurangzeb-hoisted-the-tricolor-at-home

हर घर तिरंगा अभियानः अमर शहीद औरंगजेब की मां ने घर पर तिरंगा फहराया

  • Updated on 8/11/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। शौर्य चक्र से सम्मानित सिपाही औरंगजेब की मां ने‘हर घर तिरंगा’अभियान की शुरुआत के तहत बुधवार को जम्मू- कश्मीर के सीमावर्ती पुंछ जिले स्थित अपने घर पर तिरंगा फहराया।

44 राष्ट्रीय राइफल्स के औरंगजेब की पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने 14 जून, 2018 को उस समय अपहरण करके हत्या कर दी थी, जब वह ईद के लिए घर जा रहे थे। वह मेजर रोहित शुक्ला की उस टीम का हिस्सा थे जिसने हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी समीर टाइगर को मार गिराया था।

बहादुर औरंगजेब की मां राज बेगम ने भाजपा की जम्मू- कश्मीर इकाई के प्रमुख रवींद्र रैना के साथ स्वतंत्रता दिवस से पहले सीमावर्ती जिले में हर घर में तिरंगा फहराने का अभियान शुरू किया।

रैना ने कहा कि यह बेहद गर्व का क्षण है। उन्होंने कहा कि भारत वीरों की भूमि है और इसके लोगों ने देश को किसी भी खतरे से बचाने के लिए अपने जीवन सहित सब कुछ न्योछावर किया है। रैना ने कहा, ‘तिरंगा हमारे खून में है, यह हमारी पहचान है और हम सभी इसे किसी भी चीज से परे प्यार करते हैं।’

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.