Wednesday, Aug 10, 2022
-->
hardeep puri took on opposition regarding central vista project after high court decision rkdsnt

हाई कोर्ट के फैसले के बाद सेंट्रल विस्टा को लेकर हरदीप पुरी ने विपक्ष को लिया आड़े हाथ

  • Updated on 5/31/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सोमवार को कहा कि सेंट्रल विस्टा पुनर्विकास योजना को लेकर एक गलत विमर्श गढ़ा गया और कहा कि यह च्च्दिखावटी परियोजना’’ नहीं बल्कि एक आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि नए प्रधानमंत्री आवास के लिये किसी डिजाइन को अंतिम रूप नहीं दिया गया है और सिर्फ दो परियोजनाओं- संसद भवन व सेंट्रल विस्टा एवेन्यू - का काम करीब 1300 करोड़ रुपये की लागत से फिलहाल चल रहा है। 

BHU वैज्ञानिकों का दावा- कोरोना को मात दे चुके लोगों के लिए वैक्सीन की एक खुराक ही काफी

विपक्ष पर निशाना साधते हुए केंद्रीय आवासन एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप पुरी ने कहा कि केंद्रीय परियोजना को लेकर झूठा विमर्श गढ़ा जा रहा था और किसी भी विरासत इमारत को छुआ’’ नहीं जाएगा।  संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पुरी ने कहा, च्च्यह एक व्यर्थ परियोजना नहीं है और इस परियोजना की आवश्यकता है।’’  दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को सेंट्रल विस्टा परियोजना को जारी रखने की मंजूरी देते हुए कहा कि यह च्च्अहम और आवश्यक’’ राष्ट्रीय परियोजना है।  

AAP ने लगाए वैक्सीन घोटाले के आरोप, निशाने पर भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या

मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल और जस्टिस ज्योति सिंह की पीठ ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के दौरान परियोजना रोके जाने का अनुरोध करने वाली याचिका खारिज करते हुए कहा कि यह किसी मकसद से ‘‘प्रेरित’’ थी और ‘‘वास्तविक जनहित याचिका’’ नहीं थी।

अभिनेत्री जूही चावला ने 5जी तकनीक के खिलाफ दायर की दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका

अदालत ने याचिकाकर्ताओं पर एक लाख रुपए जुर्माना लगाया। परियोजना के तहत एक नए संसद भवन और एक नए आवासीय परिसर के निर्माण की परिकल्पना की गई है, जिसमें प्रधानमंत्री और उप-राष्ट्रपति के आवास के साथ-साथ कई नए कार्यालय भवन और मंत्रालयों के कार्यालयों के लिए केंद्रीय सचिवालय का निर्माण होना है। 

कन्हैया कुमार ने मोदी सरकार के 7 साल होने पर किया कटाक्ष

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.