राज्य में कांग्रेस को खड़ा करने वाला सिपाही बाहरी कैसे : हरीश रावत

  • Updated on 2/10/2019

देहरादून/(ब्यूरो) : हरिद्वार लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट के दावेदार पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत स्थानीय बनाम बाहरी के मुद्दे पर एक बार फिर मुखर हुए हैं। उन्हें बाहरी बताने वाले कांग्रेस नेताओं पर निशाना साधते हुए हरीश रावत ने कहा कि राज्य में कांग्रेस को खड़ा करने वाला सिपाही बाहरी कैसे हो सकता है।

हरिद्वार सीट से हरीश रावत की दावेदारी के विरोध में कांग्रेस के कई नेता खड़े हो गये हैं। हरिद्वार में आजकल स्थानीय प्रत्याशी की बात तेजी से चल रही है। कांग्रेसियों का एक बड़ा धड़ा चाहता है कि इस बार प्रत्याशी हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र का रहने वाला ही होना चाहिए। हरिद्वार कांग्रेस का एक गुट हरीश रावत का विरोध कर रहा है। हरीश रावत ने फेसबुक पोस्ट लिखकर उनका विरोध करने वाले कांग्रेसियों को जवाब दिया है।

10 मई को खुलेंगे श्री बद्रीनाथ धाम के कपाट

फेसबुक पर हरीश रावत की पोस्ट
आजकल हरिद्वार के समाचार पत्रों में बराबर छप रहा है बाहरी कौन! कांग्रेस के सिद्धांतों में घटिया सोच के लिए कोई स्थान नहीं है। राज्य निर्माण के लिए लड़ने वाला सिपाही, राज्य में कांग्रेस को खड़ा करने वाला सिपाही कैसे बाहरी हो सकता है? और आपके हितों के लिए लड़ने वाला सिपाही कैसे बाहरी हो सकता है? सवाल मेरे चुनाव लड़ने का नहीं है। सवाल है कि गलत धारणाएं राज्य की बुनियाद को कमजोर करती हैं। ऐसी प्रवृत्तियों के खिलाफ न चाहते हुए भी मुझे कुछ कहना पड़ रहा है।
-हरीश रावत ,पूर्व मुख्यमंत्री

हरीश रावत पहले भी दे चुके तल्ख प्रतिक्रिया
स्थानीय बनाम बाहरी की बहस में शामिल होते हुए हरीश रावत इससे पहले तल्ख प्रतिक्रिया दे चुके हैं। उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए इस बहस को जन्म देने वाले नेताओं के बदमाशों से रिश्ते तक बता दिये थे। उन्होंने उन नेताओं के नाम तो नहीं लिए थे, लेकिन उनका इशारा साफ था। हरिद्वार के कई कांग्रेसियों ने उनकी इस पोस्ट को उनके कद के अनुरूप नहीं बताया था। हालांकि बाद में हरीश रावत ने यह पोस्ट हटा ली थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.