Friday, Jan 28, 2022
-->
harki padi is lying empty on makar sankranti bath

मकर संक्रांति स्नान पर खाली पड़ी है हरिद्वार की हरकी पैड़ी

  • Updated on 1/14/2022

हरिद्वार/योगेश योगी। आज मकर संक्रांति का स्नान पर्व है लेकिन हरकी पैड़ी ख़ाली पड़ी है। इस मौके पर धर्मनगरी हरिद्वार में होने वाले  स्नान पर भारी भीड़ रहती थी लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण के चलते पुलिस प्रशासन ने स्नान पर रोक लगा दी है। 

हरकी पैड़ी  क्षेत्र में बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई है। पूरे हरकी पैड़ी क्षेत्र को सील कर दिया गया है। कोई भी श्रद्धालु हरकी पैड़ी क्षेत्र में दिखाई नहीं दे रहा है। 

आज के दिन गंगा में स्नान कर काली दाल की खिचड़ी दान करने का बहुत ज्यादा महत्व बताया गया है। इस बार कोरोना संक्रमण के चलते ज़िले की सीमा पर भी बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं की चेकिंग की जा रही है।

अन्य राज्यों के श्रद्धालुओं को भेजा जा रहा वापस

हरिद्वार सीओ शेखर सुयाल का कहना है कि सरकार ने कोविड दिशा-निर्देश जारी किए थे, जिसको लागू कराया जा रहा है। लोगों को उन घाटों पर भेजा जा रहा है, जहां भीड़ को कोविड दिशा- निर्देशों के साथ अच्छे से संभाला जा सकता है। वहीं, जो लोग दूसरे राज्यों से स्नान करने आ रहे हैं उनको मना कर वापस भेज रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.