harley-davidson-launched-electric-bike

177 Km/h की रफ्तार से दौड़ेगी हार्ले डेविडसन की यह इलेक्ट्रिक बाइक, यह होगी कीमत

  • Updated on 7/20/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मोटर साइकिल की दुनिया में बादशाह माने जाने वाली टॉप ब्रॉंड कंपनी हार्लेडेविडसन (Harley-Davidson) ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक(Electric Bike) को लॉन्च कर दिया है। पर्यावरण(environment) को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इस बाइक को तैयार किया है। अभी हाल ही में भारत में कार निर्माता कंपनी हुंडई ने अपनी इलेक्ट्रिक कार बाजार में उतारा था।

इस बाइक में कंपनी ने प्रीमियम फीचर्स से लैस किया है। शायद ही कोई ऐसा होगा जिसे यह अपना दीवाना न बना सके। ग्राहकों को लॉन्च ऑफर में दो साल तक की फ्री चार्जिंग दी जा रही है। कंपनी ने इसे Harley-Davidson LiveWire नाम दिया है। 

पश्चिम बंगाल सहित 6 राज्यों में बदले राज्यपाल, आनंदीबेन पटेल होंगी UP की गवर्नर

LiveWire को कंपनी की भारतीय वेबसाइट पर भी लिस्टेड कर दिया गया है लेकिन अभी इस बात की कोई पुष्टि नहीं है कि यह कब तक भारत आएगी। बता दें कि फिलहाल हार्ले डेविडसन ने इसे अमेरिका और यूरोप के बाजारों में उतारा है।

Image result for Harley Davidson electric bike

7 अगस्त को लॉन्च होगी ऐप से कंट्रोल होने वाली इलेक्ट्रिक बाइक, Amazon में शुरू हुई बुकिंग

3 सेकेंड में 100 किमी की स्पीड
लॉन्च इवेंट में कंपनी ने इस बात का दावा किया कि यह इलेक्ट्रिक बाइक केवल 3 सेकेंड में ही 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ लेगी। अगर इसके माइलेज की बात करें तो यह एक बार फुल चार्ज करने पर शहरों में 235 किमी तर जाएगी। अगर हाइवे की बात करें तो यह 142 किमी तक जा पाएगी।

Image result for Harley Davidson electric bike

KIA की नई पेशकश, इस दिन भारत में लॉन्च होगी KIA Seltos

20 लाख रुपये कीमत
अपनी प्रेस रिलीज में कंपनी ने बताया कि ग्राहक इसे इलेक्ट्रिकफाई अमेरिकन स्टेशन्स पर चार्ज कर सकेंगे। हार्ले डेविडसन ने इसकी कीमत लगभग 20 लाख रुपये रखी है। कंपनी 2019 के अंत तक इस बाइक को अमेरिका, कनाडा और यूरोपियन कंट्री में लाना चाहती है।

देख रहे हैं ऑनलाइन पॉर्न तो हो जाइए सावधान, फेसबुक-गूगल कर रहे हैं आपकी ट्रैकिंग

फास्ट चार्जिंग को करेगी सपोर्ट
कंपनी ने कहा कि इस बाइक को 2021 तक दूसरे देशों में भी उपलब्ध कराया जाएगा। Livewire csx 15.5kWk की बैटरी दी गई है जो कि फुल चार्ज होने पर एक रात का समय लेगी। इससे चार्ज करने के लिए एक फास्ट चार्ज र भी दिया जा रहा है। Harley Davidson ने LiveWire में एलईडी हेडलैंप दिया है। इसे अपने स्मार्टफोन से भी कनेक्ट कर सकते हैं।इसके फास्ट चार्जर से चार्ज करने पर इसे लगभग एक घंटे मे ही फुल चार्ज किया जा सकता है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.