Friday, Dec 09, 2022
-->
harshavardhan-says-increase-of-corona-rate-in-india-due-to-nizamuddin-markaz-djsgnt

स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा- निजामुद्दीन मरकज की घटना ने बढ़ाई लोगों की चिंता

  • Updated on 5/25/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना वायरस का कहर थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। आए दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। इसी बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री व विश्व स्वास्थ्य संगठन के कार्यकारी चेयरमैन डॉ हर्षवर्धन ने कहा है कि निजामुद्दीन मरकज की घटना के बाद वायरस संक्रमण के मामले में अचानक से बढ़ोत्तरी हुई है।  

बंदरों पर शोध कर वैज्ञानिकों ने समझा महामारी में क्यों जरुरी है सोशल डिस्टेंसिंग का फंडा

सभी समुदायों को सीखना चाहिए
उन्होंने कहा कि यह घटना सभी समुदायों के लिए सबक है कि जब देश कोई सामूहिक निर्णय लेता है तो अनुशासित होकर उसका पालन करना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि इस बारे में अभी बात करने का कोई अर्थ नहीं है क्योंकि तबलीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी व्यक्तियों के संपर्क में आए लोगों का पता लगा लिया गया था और जो कोरोना वायरस से संक्रमित थे, उनका उपचार किया गया।

इन 3 आसान तरीकों से पता करें कि आप कोरोना संक्रमित हैं या नहीं 

नहीं थम रहा है कोरोना का कहर
 गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) की रफ्तार हर क्षेत्र में तेजी से बढ़ता ही जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में देश में रिकॉर्ड 6,767 नए मामले सामने आए हैं और 147 लोगों की मौत हो गई। पूरे देश में अब तक कुल 1,38,536 लोग संक्रमित हो चुके हैं जिसमें से 76,811 सक्रिय मामले हैं। वहीं 57,692 ऐसे लोग हैं जो ठीक हो कर घर लौट चुके हैं। जबकि इस खतरनाक वायरस के कारण देश में अब तक 4024 लोगों की मौत हो चुकी है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.