Monday, Oct 22, 2018

एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप में खेलेंगे हर्षित

  • Updated on 10/11/2018

रुद्रप्रयाग/ब्यूरो। जिले के क्यूड़ी गांव के बेटे 14 वर्षीय हर्षित ने अंतर्राष्ट्रीय फलक पर देश-प्रदेश का नाम रोशन किया है। हर्षित का चयन एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप (इंडोनेशिया) के सब जूनियर वर्ग में हुअा है। सफलता पर गांव में जश्न का माहौल है। वर्तमान में हर्षित हिमाचल प्रदेश दादूव में रह रहा है।

हिमाचल प्रदेश से हर्षित नौटियाल ही एकमात्र खिलाड़ी है, जिनका चयन अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हुआ है। बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने 1 जून से 21 जून 2018 तक बेंगलुरु में कैंप का आयोजन किया। कैंप में देश के हर प्रदेश से श्रेष्ठ तीन खिलाड़ियों को बुलाया गया था। कैंप में बेहतर प्रदर्शन के बाद भारतीय सब जूनियर बैडमिंटन दल में हर्षित को जगह मिली है।

भारतीय कप्तान विराट ने पृथ्वी शॉ के लिए कहा, किसी दूसरे से तुलना करना गलत

बेहद गरीब परिवार से संबंध रखने वाले हर्षित नौटियाल के प्रशिक्षक इंद्रसिंह ठाकुर ने कहा कि 14 वर्ष की उम्र में हर्षित की मेहनत रंग लाई है। हर्षित नौटियाल के पिता सुरेशानंद नौटियाल रेणुका बांध परियोजना में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं। 

उन्होंने बताया कि जब हर्षित चौथी कक्षा में पढ़ रहा था तो इस दौरान उन्हें उसकी विलक्षण प्रतिभा महसूस हुई। वह लगातार छह वर्ष तकरेणुका अकादमी में निशुल्क बैडमिंटन प्रशिक्षण लेता रहा। हर्षित की मेहनत रंग लाई है। क्यूड़ी गांव में हर्षित के चयन पर जश्न का माहौल है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.