Friday, May 20, 2022
-->
harshvardhan-said-corona-slowed-down-pm-modi-decided-to-lockdown-at-the-right-time-albsnt

हर्षवर्धनने कहा- Corona की रफ्तार हुई धीमी, पीएम मोदी ने सही समय पर लिया Lockdown का फैसला

  • Updated on 4/23/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के जारी लॉकडाउन के बढ़ाने के फैसले का बचाव करते हुए कहा है कि आज इस कारण देश राहत की सांस ले सकता है। उन्होंने फिर भी लोगों से खतरे को लेकर सजग रहने का आह्वान किया है। उन्होंने इस बात पर संतोष जताया कि हाल के दिनों में संक्रमण की रफ्तार धीमी हुई है।

नहीं थम रहा Corona का कहर, संक्रमितों की संख्या 22,000 के करीब तो 686 लोगों की गई जान

हालांक उन्होंने यह भी स्वीकार किया है कि एक विशेष समुदाय ने अगर थोड़ी सावधानी बरती होती तो आज भारत में हालात इतना खराब नहीं हुआ होता। यहीं नही आज देश के कई राज्य भी इसी के लापरवाही के कारण चपेट में है। उन्होंने यह भी कहा कि भारत सरकार हर स्थिति के लिये तैयार है। किसी को भी घबराने की जरुरत नहीं है। उन्होंने कहा है कि देश में कम्युनिटी ट्रांसमिशन का कोई खतरा अभी नजर नहीं आ रहा है। लेकिन इसका मतलब यह भी नहीं है कि हम लापरवाही बरतना शुरु कर दें।

कोरोना वायरस से जंग में बजा PM मोदी का डंका, मदद के लिए हमेशा रहे आगे

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की दूरदर्शिता का ही नतीजा है कि समय रहते कोरोना वायरस को लेकर कदम तेजी से उठाया गया। उन्होंने कहा कि आज कई विकसीत देश भी कोरोना संक्रमण के सामने घुटने टेक दिये है। लेकिन भारत के त्वरित निर्णय का स्वागत विश्व  के अनेक देशों समेत अनेक संगठनों ने किया है। उन्होंने कहा कि यह पीएम मोदी की ही इच्छाशक्ति का परिणाम रहा कि लॉकडाउन का फैसला सही समय पर करके इसे बड़े पैमाने पर फैलने से रोक दिया। उन्होंने कहा कि इसी का नतीजा है कि आज भारत में मृत्यु दर  3.2 प्रतिशत है जबकि दुनिया के विकसित देशों में 6.8 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि देश में कोरोना संक्रमित होने के दोगुना होने में लगभग9 दिन लगते है। उन्होंने कहा कि देश के कुल 733 जिले में आज 321 जिला में संक्रमण नहीं है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.