Wednesday, Sep 18, 2019
harsimrat kaur badal attacks on navjot singh sidhu sikh girl forcibly converted to islam pakistan

पाकिस्तान में धर्म परिवर्तन, भारत में सियासत! हरसिमरत कौर ने सिद्धू पर कसा ये तंज

  • Updated on 8/30/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पाकिस्तान (Pakistan) में सिख समुदाय की लड़की का जबरन धर्म (Religion) परिवर्तन कराने को लेकर भारत में भी सियासत तेज हो गई है। इस खबर पर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल (Harsimrat Kaur Badal) ने बिना नाम लिए कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) पर निशाना साधा है। कौर ने कहा है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के दोस्तों को उनसे ऐसी घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए कहना चाहिए। 

बता दें कि पाकिस्तान (Pakistan) में एक सिख (Sikh) लड़की का कथित रूप से अपहरण कर जबरन (Force) धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद पीड़िता के परिजनों ने प्रधानमंत्री (Prime Minister) इमरान खान (Imran Khan) से मदद मांग रहे हैं। पाकिस्तान में गुरुद्वारा ननकाना साहिब के नजदीक एक युवती को जबरन इस्लाम धर्म कुबूल करवा दिया गया। इस घटना के बाद पूरा परिवार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मदद की गुहार लगा रहा है। 

Pakistan : सिख युवती का अपहरण कर धर्म परिवर्तन करवाया, PM इमरान से लगाई मदद की गुहार

इमरान से मिलने पाकिस्तान गए थे सिद्धू

इमरान खान के प्रधानमंत्री बनने पर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू उनको मुबारकबाद देने के लिए पाकिस्तान गए थे। भारत पाकिस्तान के ये दोनो नेता क्रिकेटर रह चुके हैं। यही कारण है कि हरसिमरत कौर ने सिद्धू पर निशाना साधा है। 

इमरान सरकार के 'कश्मीर आवर' मुहिम को लेकर बोले PAK पत्रकार- पहले अपने 'घर' को संभाले

सिरसा ने की मुद्दे को UN में उठाने की अपील 

इस मामले में दिल्ली से शिरोमणी अकाली दल के नेता मंजिंदर सिंह सिरसा ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर से पीड़ित परिवार की मदद करने की अपील की है। साथ ही ये भी कहा है कि इस मुद्दे को यूएन में भी उठाना चाहिए।    

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.