Monday, Jul 22, 2019

हरियाणा में 63 फीसदी मतदान, कई दिग्गजों की किश्मत EVM बंद

  • Updated on 5/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर रविवार को शाम छह बजे तक करीब 63 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। 2014 के आम चुनावों में 71.86 फीसदी वोट पड़े थे। राज्य के संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी इंद्रजीत सिंह ने कहा कि वास्तविक आंकड़े बाद में पता चलेंगे और जो मतदाता शाम छह बजे से पहले मतदान केंद्र में प्रवेश कर चुके थे उन्हें वोट डालने की अनुमति होगी।

ममता बनर्जी का ‘मीम’ बनाने पर BJP की प्रियंका पर गिरी गाज, सियासत तेज

सिंह ने कहा कि कोई अप्रिय घटना नहीं हुई और राज्य में मतदान शांतिपूर्ण रहा। करीब 63 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाले।अधिकारी ने बताया कि सात लोकसभा क्षेत्रों में मतदान 60 फीसदी से अधिक रहा जबकि गुडग़ांव, करनाल और फरीदाबाद में 60 प्रतिशत से कम वोट पड़े। 

वोट डालने के बाद प्रियंका गांधी बोलीं- जा रही है केंद्र की मोदी सरकार

फतेहाबाद, मेवात के नूंह, सिरसा और गुडग़ांव में राजनीतिक दलों के समर्थकों के बीच मामूली झड़प की खबरें भी हैं। चुनाव अधिकारियों ने कहा कि मतदान सुगमता से हुआ। रोहतक से कांग्रेस उम्मीदवार दीपेंद्र सिंह हुड्डा चौथी बार जीत हासिल करना चाहते हैं। उन्होंने हरियाणा के मंत्री एवं रोहतक से विधायक मनीष ग्रोवर पर मतदाताओं को ‘‘धमकाने’’ और मतदान केंद्रों के अंदर जबरन घुसने का आरोप लगाया।     

महबूबा, अब्दुल्ला ने रडार-बादल संबंधी नरेंद्र मोदी की टिप्पणी पर कसा तंज

दीपेन्द्र हुड्डा ने रोहतक के उपायुक्त के पास शिकायत भी दर्ज कराई। हालांकि, ग्रोवर ने इन आरोपों को खारिज कर दिया और दावा किया कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बेटे दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने हार के डर से निराधार आरोप लगाया है। मंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर कुछ मतदाताओं को धमकाने की शिकायतें मिलीं। 

चिदंबरम ने पूछा- प्रधानमंत्री मोदी को इतने झूठ आखिर बताता कौन है?

जननायक जनता पार्टी (जजपा) के नेता और सोनीपत से उम्मीदवार दिग्विजय चौटाला ने आरोप लगाया कि उनकी पार्टी का चुनाव चिह्न (चप्पल) जींद में मतदान केंद्र संख्या 88, 89 और 90 में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में स्पष्ट रूप से नहीं दिख रहा था।

विवेक के बाद रवि किशन हुए नरेंद्र मोदी के मुरीद, भोजपुरी में बनाएंगे बायोपिक

चुनाव अधिकारी ने कहा कि कुछ मतदान केंद्रों पर ईवीएम और वीवीपीएटी में कुछ दिक्कतें थीं लेकिन उन्हें तुरंत बदल दिया गया।  भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विरोट कोहली ने गुरुग्राम में सुबह मतदान करने वालों में शामिल रहे।

ममता का आरोप- BJP-RSS कार्यकर्ता सैन्य वर्दी में प. बंगाल में कर रहे हैं प्रवेश

मतदान के बाद उन्होंने ट््िवटर पर स्याही लगी अपनी उंगली की तस्वीर पोस्ट की और लिखा, ‘‘राष्ट्र निर्माण की दिशा में मतदान आपका अधिकार और दायित्व है। मतदान करने जाएं।’’ मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सुबह में करनाल में वोट डाला। 

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री एवं सोनीपत से कांग्रेस उम्मीदवार भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रोहतक जिले के किलोई में सुबह के समय अपना वोट डाला। राज्य कांग्रेस के प्रमुख अशोक तंवर, जजपा उम्मीदवार और हिसार के सांसद दुष्यंत चौटाला ने सिरसा में अपना वोट डाला।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.