Tuesday, Aug 16, 2022
-->
haryana assembly speaker gian chand gupta test for coronavirus positive pragnt

विधानसभा सत्र शुरू होने से दो दिन पहले हरियाणा के स्पीकर और दो विधायक निकले कोरोना पॉजिटिव

  • Updated on 8/24/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। हरियाणा (Haryana) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण तेजी से लोगों को अपनी गिरफ्त में ले रहा है। इस बीच खबर है कि हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता (Gian Chand Gupta) जांच में कोरोना से संक्रमित पाए गए। राज्य के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने यह जानकारी दी। अनिल विज ने कहा, 'विधानसभा अध्यक्ष और दो अन्य विधायक जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।'

हरियाणा में भी लागू होगा वीकेंड लॉकडाउन का नया फॉर्मूला, अनिल विज ने किया ऐलान

डॉक्टर्स की सलाह पर हुए होम क्वारंटाइन
ज्ञान चंद गुप्ता ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, 'कल मैंने अपना कोरोना वारस का टेस्ट करवाया था और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर होम क्वारंटाइन हो रहा हूं। मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आएं हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं।'

कोरोना काल में शुरू हुई KBC-12 की शूटिंग, अमिताभ बच्चन ने शेयर की तस्वीर

रणबीर गंगवा करेंगे सत्र की अध्यक्षता
गुप्ता के संक्रमित होने से 26 अगस्त से शुरू होने वाले विधानसभा के मॉनसून सत्र की अध्यक्षता विधानसभा उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा करेंगे। हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष समेत सभी विधायकों, मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री और मंत्रियों के लिए कोविड-19 की जांच कराना अनिवार्य कर दिया गया है और जांच में संक्रमण नहीं पाए जाने पर ही सदस्य को सत्र में शामिल होने दिया जाएगा।

हरियाणा के IG हेमंत कलशन हुए गिरफ्तार, महिला के साथ बदतमीजी करने का लगा आरोप

सत्र में बैठने से पहले देना होगी ये प्रमाण पत्र
सत्र शुरू होने से तीन दिन पहले तक का 'कोविड-19 निगेटिव' प्रमाण पत्र मान्य होगा। इससे पुराना प्रमाण पत्र होने पर सत्र में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। सत्र के दौरान विधानसभा परिसर में प्रवेश के लिए यह प्रमाण पत्र अधिकारियों समेत सभी के लिए अनिवार्य है।

चीन का ‘बायो हथियार’ है कोरोना वायरस, पूरी दुनिया को जैविक युद्ध में झोंका:  इंद्रेश कुमार

राज्य में 8 हजार से अधिक एक्टिव केस
हरियाणा में रविवार को कोरोना के 1096 नए मामले आए और छह और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या 603 हो गयी। पिछले कुछ दिनों से राज्य में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। राज्य में अब तक 54,386 लोग संक्रमित हो चुके हैं। राज्य में वर्तमान में 8961 मरीजों का उपचार चल रहा है जबकि 44,822 लोग ठीक हो चुके हैं। राज्य में रविवार को ठीक होने की दर 82.41 प्रतिशत हो गई। मृत्यु दर 1.11 प्रतिशत है।

कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरों को यहां पढ़ें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.