Tuesday, Jun 28, 2022
-->
Haryana civic polls: BJP-JJP alliance wins 25 seats, AAP opens account

हरियाणा निकाय चुनाव: BJP-JJP गठबंधन ने दर्ज की 25 सीटों पर जीत, AAP ने खोला खाता

  • Updated on 6/22/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हरियाणा में सत्तारूढ़ भाजपा-जजपा गठबंधन ने नगर निकायों की 46 सीटों में से 25 पर जीत दर्ज की है। राज्य में 18 नगर परिषदों और 28 नगरपालिका समितियों के अध्यक्ष पद के लिए रविवार को मतदान हुआ। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने चुनाव जीतने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवारों को बधाई देते हुए दावा किया कि यह जीत पार्टी में लोगों के विश्वास को दर्शाती है।   

मोदी, शाह को सत्ता से ‘बेदखल’ करने के लिए कुछ लोग ‘फैला रहे अराजकता’ : रामदेव 

  राज्य चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि भाजपा ने 22 सीट, जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने तीन, आम आदमी पार्टी ने एक, इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) ने एक, जबकि निर्दलीयों ने 19 सीट जीती हैं। उन्होंने कहा कि नगर परिषद की 18 में से 10 सीट भाजपा को मिली हैं। भाजपा की सहयोगी जेजेपी ने एक, इनेलो ने भी एक और निर्दलीयों ने छह सीट जीतीं।  राज्य चुनाव आयोग के सचिव डॉ इंदरजीत ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, च्च्नगरपालिका समिति अध्यक्ष की 28 सीट में से भाजपा ने 12, जजपा ने दो, आप ने एक और निर्दलीय ने 13 पर जीत हासिल की।’’   

असम के CM सरमा की पत्नी ने सिसोदिया के खिलाफ 100 करोड़ की मानहानि का किया केस

  राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी गठबंधन के अलावा आम आदमी पार्टी (आप) के प्रत्याशी अपनी पार्टी के चुनाव चिह्न पर चुनाव मैदान में उतरे थे, लेकिन कांग्रेस के कई नेताओं ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा। आप ने इस्माइलाबाद (कुरुक्षेत्र) नगरपालिका अध्यक्ष पद पर जीत हासिल कर खाता खोला है।      चुनाव परिणामों पर टिप्पणी करते हुए, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भाजपा के सभी विजेता उम्मीदवारों को बधाई दी और कहा कि लोगों ने एक बार फिर भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों में अपना विश्वास जताया है।  

मैंने मुख्यमंत्री पद से अपने इस्तीफे का पत्र तैयार रखा है : उद्धव ठाकरे

    खट्टर ने एक ट््वीट में कहा, ‘‘स्थानीय निकाय चुनाव जीतने वाले भाजपा के सभी उम्मीदवारों को बहुत-बहुत बधाई। आपकी यह जीत लोगों के विश्वास की जीत है जो 2014 और 2019 से लगातार भाजपा के प्रति दिखाई दे रही है। यह जीत पार्टी के मेहनती कार्यकर्ताओं को सर्मिपत है।’ बाद में, कुछ मीडियार्किमयों से बातचीत में खट्टर ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि केंद्र की अग्निपथ योजना के विरोध का नगरपालिका चुनावों के परिणाम पर कोई प्रभाव पड़ा है।उन्होंने कहा कि युवाओं ने महसूस किया है कि यह योजना उनके और देश के हित में है। उन्होंने कहा कि सशस्त्र बलों और सरकार के शीर्ष अधिकारियों ने भी इस योजना के लंबे समय में होने वाले लाभों के बारे में विस्तार से बताया है।   

बैंक धोखाधड़ी मामले में DHFL, उसके पूर्व चेयरमैन, निदेशक के खिलाफ मामला दर्ज 

    खट्टर ने कहा कि भाजपा-जजपा उम्मीदवारों ने उन 12 सीट पर जीत दर्ज की, जो उस क्षेत्र में आती हैं, जहां के विधायक विपक्षी दल कांग्रेस से हैं।कांग्रेस द्वारा अपने पार्टी चिह्न पर चुनाव न लडऩे के बारे में खट्टर ने कहा कि वे यह जानकर चुनावी लड़ाई से भाग खड़े हुए कि लोग उन्हें अस्वीकार कर देंगे।  हरियाणा भाजपा अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने मतदाताओं का धन्यवाद किया। धनखड़ ने कहा, ‘‘लोगों ने एक बार फिर राज्य और केंद्र दोनों सरकारों के कार्यक्रमों और नीतियों में अपना विश्वास जताया है।’’  

अग्निपथ योजना को लेकर तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने पीएम मोदी से की मुलाकात

 

comments

.
.
.
.
.