Wednesday, Aug 10, 2022
-->
haryana-cm-ml-khattar-clarified-on-dera-chief-gurmeet-ram-rahim-getting-z-plus-security-rkdsnt

गुरमीत राम रहीम को जेड प्लस सुरक्षा मिलने पर हरियाणा के CM खट्टर ने दी सफाई

  • Updated on 2/23/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को कहा कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को खतरे की आशंका के आधार पर जेड प्लस सुरक्षा दी गई है। उन्होंने कहा कि एक कैदी, चाहे वह जेल में हो या ‘फरलो’ पर बाहर हो, को अगर खतरा है तो सरकार का कर्तव्य है कि उसे सुरक्षा मुहैया कराए। बता दें कि राम रहीम को जेड प्लस सुरक्षा मिलने पर विपक्ष ने सवाल उठाए हैं। कांग्रेस खास तौर पर भाजपा सरकार पर हमलावर है।

पवार बोले- केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ बोलने पर मलिक को किया जा रहा परेशान

अधिकारियों के मुताबिक, डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को हरियाणा की एक जेल से ‘फरलो’ (एक प्रकार की छुट्टी) पर 21 दिनों की रिहाई के दौरान जेड प्लस सुरक्षा दी गयी है क्योंकि सिंह की जान को‘‘खालिस्तान समर्थक‘’तत्वों से खतरा है। डेरा प्रमुख सिरसा में अपने आश्रम में दो महिला अनुयायियों के साथ बलात्कार के आरोप में 20 साल की जेल की सजा काट रहा है। 

नवाब मलिक के समर्थन में कांग्रेस, कहा- साजिश के खिलाफ एकजुट होकर बोलने का समय है

बलात्कारी डेरा प्रमुख राम रहीम को जेड प्लस सुरक्षा, विपक्ष बोला- यही है मोदी जी का “न्यू इंडिया”

पंचकुला में एक कार्यक्रम से इतर खट्टर ने संवाददाताओं से कहा,‘‘एक व्यक्ति को खतरे की आशंका के आधार पर सुरक्षा दी जाती है। एक कैदी, चाहे वह जेल में हो या ‘फरलो’ पर बाहर हो, उसको अगर खतरा है तो सरकार का कर्तव्य है कि उसे सुरक्षा मुहैया कराए। ऐसा नहीं है कि उसने (गुरमीत राम रहीम) जेड प्लस सुरक्षा मांगी है, जब तक उसे खतरे की आशंका है, तब तक सुरक्षा देना हमारा कर्तव्य है।‘‘ 

नवाब मलिक ने ईडी की कार्रवाई पर कहा - लड़ेंगे और जीतेंगे, झुकेंगे नहीं

comments

.
.
.
.
.