Friday, Feb 03, 2023
-->
haryana-congress-candidate-defeated-yogeshwar-of-bjp-in-baroda-by-election-rkdsnt

हरियाणा : बरोदा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार ने भाजपा के योगेश्वर को हराया

  • Updated on 11/10/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। हरियाणा की बरोदा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार इंदु राज नरवाल ने मंगलवार को जीत हासिल की। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और भाजपा उम्मीदवार योगेश्वर दत्त को दस हजार से अधिक मतों के अंतर से पराजित किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

CBI को जांच करने के लिए अब पंजाब सरकार से भी लेगी होगी इजाजत

विपक्षी कांग्रेस ने बरोदा सीट को बरकरार रखा। यह दूसरी बार है जब ओलंपियन पहलवान दत्त को इस सीट पर हार का सामना करना पड़ा है। कांग्रेस उम्मीदवार कृष्णा हुड्डा ने 2019 के विधानसभा चुनाव में दत्त को लगभग 4,800 मतों से हराया था।

 

बिहार में वाम दलों का बेहतर प्रदर्शन, 18 सीटों पर आगे, कन्हैया की रैलियों का दिखा असर

झारखंड उपचुनाव परिणाम : BJP को हराकर कांग्रेस ने बेरमो, JMM ने दुमका सीटें जीतीं

हुड्डा के निधन के कारण बरोदा विधानसभा सीट अप्रैल में रिक्त हो गई थी। हुड्डा ने तीन बार 2009, 2014 और 2019 में हुए विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी। हरियाणा कांग्रेस प्रमुख कुमारी सैलजा ने कहा कि बरोदा के लोगों ने ‘‘किसान विरोधी’’ और ‘‘श्रमिक विरोधी ताकतों’’ को ‘‘करारा जवाब’’ दिया है।   

 

बिहार विधानसभा चुनाव की मतगणना चल सकती है देर रात तक : चुनाव आयोग

सैलजा ने ट्वीट किया, ‘‘इंदु राज नरवाल की जीत किसानों और श्रमिकों की जीत है। मैं बरोदा के निवासियों को विश्वास दिलाती हूं कि कांग्रेस उनकी उम्मीदों पर खरा उतरेगी।’’ 

आत्महत्या मामले में जमानत के लिए कोर्ट पहुंचे जेल में बंद अर्नब गोस्वमी

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

 

     

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.