Thursday, Apr 09, 2020
haryana election congress released list of 84 candidates know who got ticket from

हरियाणा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 84 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

  • Updated on 10/3/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हरियाणा (Haryana) में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस (Congress) ने अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है। कांग्रेस ने बुधवार देर रात को 84 उम्मीदवारों के नामों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस ने जहां पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) को गढ़ी सांपला-किलोई से मैदान में उतारा है तो वहीं रणदीप सुरजेवाला को कैथल से टिकट दिया है।

बसपा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिये उतारे 41 उम्मीदवार

कांग्रेस ने मौजूदा 17 विधायकों में से 16 को टिकट

बता दें कांग्रेस पार्टी ने हरियाणा में अपने मौजूदा मौजूदा 17 विधायकों में से 16 को टिकट दिया है। पार्टी ने जिस एक उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया है वो   रेणुका विश्नोई है, जो हांसी से विधायक हैं। दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल के दोनों बेटों कुलदीप विश्नोई और चंद्र मोहन को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है। मालूम हो कि राज्य में कांग्रेस ने कुल 90 सीटों में 84 सीटों पर उम्मीदवार उतारा है। वहीं अगर चुनाव की बात करें तो राज्य में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने है। उसके बाद 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.