Thursday, May 13, 2021
-->
haryana-faridabad-police-arrested-13-people-in-violation-of-lockdown-albsnt

हरियाणाः फरीदाबाद पुलिस ने Lockdown के उल्लंघन में 13 लोगों को किया गिरफ्तार 

  • Updated on 4/30/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर जारी है। जिससे बचने के लिये पीएम नरेंद्र मोदी ने जारी लॉकडाउन को 3 मई तक तक लिए बढ़ाया है। इसके वाबजूद देश भर से खबरे आती रहती है कि कुछ लोग गैरजिम्मेदाराना हरकत करते हुए उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार भी होते है। ऐसा ही वाकया हरियाणा के फरीदाबाद में देखने को मिला है। जहां फरीदाबाद पुलिस ने 13 लोगों को  गिरफ्तार किया है। वे लोग लॉकडाउन के उल्लंघन के दोषी पाए गए है। साथी 10 लोगों पर एफआईआर दर्ज किया है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल का ऐलान, बोले- दिल्ली के सभी छात्रों की कोटा से कराएंगे घर वापसी

लॉकडाउन को नहीं मान रहे हैं लोग

यहीं नहीं फरीदाबाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए 646 लोगों पर केस भी दर्ज किया है। जबकि अहब तक 836 लोगों को गिरफ्तारी भी हुई है। वहीं अगर वाहन की बात करें तो 7,073 गाड़ियों का चालान भी काटा गया है। इसके  अलावा 971 गाड़ियों को पुलिस ने अपने कब्जे में किया है। जो दर्शाता है कि लोग किस कदर लॉकडाउन का उल्लंघन करके कोरोना वायरस को ही आमंत्रित करने में जुटा है। जो खुद के साथ ही अपने परिवार जनों के जीवन से भी खेलने का कोशिश कर रहा है। 

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष की पोस्ट पर बवाल, जाकिर नाइक को बताया हीरो

पुलिस ने लिया सख्त एक्शन

उधर फरीदाबाद पुलिस ने  ऐहितियात के तौर पर जिले से सटे सभी बॉर्डर को सील कर दिया है ताकि आवाजाही को रोका जा सकें। लेकिन इसके बाद भी लोग अपने हरकत से बाज नहीं आ रहे है। पुलिस ने बताया है कि सिर्फ बुधवार को ही 300 वाहनों का चालान हुआ है। साथ ही 96,600 रुपये का जुर्माना वसूल किया गया है। फरीदाबाद पुलिस ने बताया है कि अब तक प्रशासन ने सख्ती दिखाई तो 46,27,400 रुपए का जुर्माना लोगों से लिया गया है। इस बाबत पुलिस आयुक्त के के राव ने कहा कि लॉकडाउन को सख्ती से पालन करने में प्रशासन जुटी हुई है। जिसमें सफलता भी मिली है। 

 




यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

comments

.
.
.
.
.