Monday, Mar 30, 2020
haryana first phase of 2021 census to be held between may 1 and june 15

हरियाणाः 1 मई से 15 जून के बीच संपन्न होगा 2021 जनगणना का पहला चरण

  • Updated on 2/15/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हरियाणा (Haryana) में 2021 की जनगणना (Census) का पहला चरण एक मई से 15 जून के बीच पूरा किया जाएगा। साथ ही लगभग 58,000 सर्वेक्षण करने वालों और पर्यवेक्षकों को आंकड़े एकत्रित करने के लिए तैनात किया जाएगा। इस बाबत अधिकारियों ने आज यह जानकारी दी।

आधार कार्ड के बाद अब यूनीक कार्ड, धड़ल्ले से फैसले ले रही सरकार को करना होगा सोच विचार

राज्यस्तरीय संगोष्ठी में चर्चा हुई
एक आधिकारिक वक्तव्य में कहा गया कि जनगणना 2021 और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर के अद्यतन की तैयारियों की समीक्षा के लिए मंडलायुक्तों, उपायुक्तों और प्रधान जनगणना अधिकारियों की एक राज्यस्तरीय संगोष्ठी में यह सूचना दी गई। संगोष्ठी की अध्यक्षता मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने की।    

जानें: क्यों फेल हुई 2011 की जनगणना, क्या 2021 में OBC जातियों के सही आंकड़े जुटा पाएगी सरकार

नागरिकों से नहीं मांगा जाएगा कोई दस्तावेज

संगोष्ठी में भारत के महारजिस्ट्रार एवं जनगणना आयुक्त विवेक जोशी भी मौजूद थे। वक्तव्य के अनुसार जोशी ने कहा कि नागरिकों से कोई दस्तावेज नहीं मांगा जाएगा और उनसे केवल कुछ प्रश्न पूछे जाएंगे।उन्होंने कहा कि मुख्य जनगणना अधिकारी पहले से तैयार प्रश्नावली में से ही प्रश्न पूछेंगे। जोशी ने कहा कि जनगणना के समय एकत्रित किया गया व्यक्तिगत डेटा गोपनीय रखा जाएगा।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.