Sunday, Jan 19, 2020
haryana-jjp-dushyant-chautala-election-commission-devi-lal

चुनाव आयोग ने दुष्यंत चौटाला की पार्टी JJP को हरियाणा की राज्य स्तरीय पार्टी के तौर पर मान्यता दी

  • Updated on 11/29/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। चुनाव आयोग (Election commission) ने शुक्रवार को जननायक जनता पार्टी (JJP) को हरियाणा (Hariyana) की राज्य स्तरीय पार्टी के रूप में मान्यता दे दी। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) द्वारा स्थापित जजपा ने हालिया चुनावों में 90 सदस्यीय विधानसभा में 10 सीटें जीती हैं। पार्टी ने सरकार बनाने के लिए भाजपा (BJP) को समर्थन दिया है।     
धीमी हुई देश की आर्थिक रफ्तार, दूसरी तिमाही में आयी GDP में भारी गिरावट

चुनाव आयोग ने लिखा पत्र
चुनाव आयोग ने जजपा को एक पत्र लिखा, जिसमें कहा गया है, आयोग ने जजपा को हरियाणा की राज्य स्तरीय पार्टी (state party) के तौर पर मान्यता दी है। पार्टी के अनुरोध के अनुसार...आयोग ने उसे मुख्य चुनाव चिह्न भी आवंटित किया है।  चौटाला परिवार में अंतर्कलह के बाद इंडियन नेशनल लोकदल टूट गई थी, जिसके बाद पिछले साल नौ दिसंबर को जननायक जनता पार्टी की स्थापना की गई।  

संसद में प्रज्ञा ठाकुर ने दूसरी बार माफी मांगी, कहा- महात्मा गांधी के काम का सम्मान करती हूं

देवी लाल की विचारधारा पर आधारित पार्टी
जजपा पार्टी इनेलो के संस्थापक तथा पूर्व प्रधानमंत्री देवी लाल (Devi Lal) की विचारधारा पर आधारित पार्टी है। दुष्यंत चौटाला ने अपनी पार्टी को मान्यता दिये जाने के मौके पर हरियाणा की जनता को धन्यवाद दिया। अभी तक सिर्फ इनेलो को ही हरियाणा की राज्य स्तरीय पार्टी के तौर पर मान्यता मिली हुई थी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.