Thursday, Oct 28, 2021
-->
haryana municipal elections results will come today sohsnt

हरियाणा निकाय चुनाव के नतीजे आज, सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू

  • Updated on 12/30/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। हरियाणा (Haryana) में संपन्न निकाय चुनाव के नतीजे बुधवार यानी आज जारी कर दिए जाएंगे। राज्य के अंबाला, पंचकूला, सोनीपत नगर निगम, रेवाडी जिला परिषद, सांपला, धारूहेडा और उकलाना नगर पालिकाओं के लिए सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई है।

मोदी सरकार से किसानों की वार्ता को लेकर योगेंद्र यादव ने की 'भविष्यवाणी'

आज घोषित होंगे जीते हुए प्रत्याशियों के नाम
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आज करीब 2 बजे तक मतगणना पूरी कर ली जाएगी। इसके साथ ही जीते हुए प्रत्याशियों के नाम आज ही घोषित कर दिए जाएंगे। बाते दें कि चुनाव में मेयर पद के लिए अबंला से 20 प्रत्याशी, पंचकुला से 11 प्रत्याशी और सोनीपत से 16 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिनकी किस्मत पर आज फैसला होना है।

सपा का आरोप- मोदी और योगी सरकारों को चला रहे हैं कारपोरेट घराने

सात निकायों में औसतन कुल 59.8 प्रतिशत मतदान दर्ज
कोरोना काल में संपन्न हुए स्थानीय निकायों के चुनावों में मतदान उम्मीद के मुताबिक कम ही हुआ। इसके अलावा नगर निगमों के चुनाव में भी यही स्थिति देखने को मिली। हालांकि सात निकायों में औसतन कुल 59.8 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया, जिसे संतोषजनक ही कहा जा सकता है। यहां सबसे अधिक मतदान रोहतक की सांपला नगर पालिका में हुआ तो वहीं सबसे कम मतदान पंचकूला नगर निगम में रिपोर्ट किया गया है।

गुजरात में बीजेपी को झटका! मनसुख वसावा के इस्तीफे से कितना होगा नुकसान?

एक राष्ट्र एक चुनाव को लेकर पूर्व जस्टिस ने कही ये बात
वहीं दूसरी ओर एक साथ चुनाव कराए जाएं तो आदत सी होगी ऐसा कहकर जस्टिस सीकरी ने प्रधानमंत्री मोदी के एक राष्ट्र एक चुनाव के नारे को और मजबूती प्रदान की है दरअसल एक राष्ट्र एक चुनाव में नया कुछ नहीं है क्योंकि आजादी के बाद 1960 के बाद बदलाव तब आया जब पंजाब हरियाणा यूपी बंगाल में गैर कांग्रेसी सरकारों गठन शुरू हुआ 1969 में कांग्रेस का विभाजन 1971 में युद्ध और तब के हालात में मध्यावधि चुनाव जरूर हो गए थे चुनाव आयोग और विधि आयोग ने इस विचार का स्वागत किया है कि देश में एक साथ चुनाव कराए जाएं और यह आदर्श स्थिति होगी।

चुनावी मैदान में कूदी ममता ने BJP पर कंसा तंज- '30 सीटें जीत कर दिखाएं', PM को लिया निशाने पर

भाजपा के वरिष्ठ अधिवक्ता ने कही ये बात
इसके साथ ही मीनार की अध्यक्षता कर रहे भाजपा के वरिष्ठ अधिवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि संघीय ढांचे को कोई खतरा नहीं होगा उन्होंने याद दिलाया कि 2016-17 में 365 दिनों में 307 दिन आचार संहिता ही लगी रही। उन्होंने कहा जब देश में एक कानून, जीएसटी लागू की गई तब किसी ने कल्पना भी नहीं की थी लेकिन इस असाध्य लक्ष्य को भी हासिल कर लिया गया। इसी तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक राष्ट्र एक राशन कार्ड पर दृष्टिकोण रहा है और देशभर में उसे सराहा गया है।

 

ये भी पढ़ें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.