Monday, Oct 22, 2018

इन राज्यों में एक ही दाम पर मिलेगा पेट्रोल डीजल, सभी ने जताई सहमती

  • Updated on 9/26/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में लगातार पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। देश के सभी राज्यों में पेट्रोल डीजल का अलग दाम होता है। वहीं चंडिगढ़ वाई डे के दौरान हुई मीटिंग में हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश और दिल्ली ने अपने राज्यों में पेट्रोल डीजल के सामान्य रेट रखने की बाद पर सहमति जताई है। इन सभी राज्यों ने तय किया है कि इसके लिए एक सब-कमेटी तैयार की जाएगी। 

पिछले काफी दिनों ने देश में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के कारण लोगों की जेब पर काफी असर पड़ रहा है। मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल के दाम में आज 14 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी हुई है वहीं डीजल का भाव 10 पैसे प्रति लीटर ज्यादा हो गया।

मॉब लिंचिंग पर SC की राज्यों को सख्त चेतावनी, कहा- आदेश पर करें अमल

इसके साथ दिल्ली में पेट्रोल का दाम 82.86 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 74.12 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया। वहीं अग मुंबई की बात करें तो मुंबई में भी पेट्रोल 14 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी के साथ 90.22 प्रति लीटर और डीजल 11 पैसे की बढ़ोत्तरी के साथ 78.69 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है।

हर दिन बढ़ रहा है तेल का भाव
इससे पहले दिल्ली में सोमवार को भी तेल के दामों में बढ़ोत्तरी होई है। दिल्ली में पेट्रोल 11 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ तो डीजल के दामों में पांस पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। इसी से सात दिल्ली में पेट्रोल डीजल 82.72 रुपये प्रति लीटर और 74.02 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 90.08 रुपये प्रति लीटर और डीजल 78.58 प्रति लीटर के भाव में मिल रहा है।

चक्रवाती तूफान ने बदला मौसम का मिजाज, 8 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

वहीं रविवार दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 17 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई जिसके बाद यहां पेट्रोल 82.61 रूपये प्रति लीटर हो गया है। जबकि आज डीजल के दाम में भी 10 पैसे का इजाफा देखा गया है। राजधानी में डीजल 73.97 प्रति लीटर के रेट से पेट्रोल पंप पर मिल रहा है।

वहीं अगर बात करे  देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की तो यहां भी पेट्रोल शतक मारने के बेहद करीब है। रविवार को मुंबई में पेट्रोल के दाम 89.97 प्रति लीटर है जबकि डीजल 78.53 रूपये प्रति लीटर की कीमत में बिक रहा है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.