Thursday, Feb 25, 2021
-->
hathras rape case cbi investigation should be supervision court demand congress rkdsnt

हाथरस कांड की सीबीआई जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में हो : कांग्रेस

  • Updated on 10/4/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। हाथरस रेप कांड (Hathras rape case) की सीबीआई जांच के बाद अब कांग्रेस ने मोदी सरकार पर दबाब बढ़ा दिया है। कांग्रेस की मांग है कि सीबीआई  (CBI ) जांच सुप्रीम कोर्ट या हाई कोर्ट की निगरानी में होनी चाहिए, ताकि जांच पर कोई सवाल ना उठा सके। कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'कांग्रेस ने दिखायी ताकत, तो सीबीआई जांच पर मजबूर हुयी यूपी सरकार। पर हमारी मांग है कि सीबीआई जांच को सुप्रीमकोर्ट, या हाईकोर्ट के जज की  देख रेख में ही कराया जाए।'

पंजाब में खेती बचाओ यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बोला हमला

कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज 
कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा के शनिवार को हाथरस जाने के दौरान यहां डीएनडी फ्लाईओवर पर पार्टी कार्यकर्ताओं के कथित तौर पर हंगामा करने को लेकर करीब 500 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर कथित तौर पर धारा 144 का उल्लंघन करने और महामारी अधिनियम के तहत यह मामला शनिवार देर रात थाना सेक्टर-20 में दर्ज किया गया। 

बिहार चुनाव से पहले LJP ने दिया NDA को झटका, नीतीश कुमार निशाने पर

अपर पुलिस उपायुक्त, जोन प्रथम, रणविजय सिंह ने बताया कि शनिवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा सहित पार्टी के कई नेता हाथरस जाने के लिए दिल्ली से डीएनडी फ्लाईओवर पहुंचे थे। कांग्रेस कार्यकताओं और पुलिस के बीच नोकझोंक के बाद राहुल समेत पांच लोगों को हाथरस जाने की अनुमति दी गई। उन्होंने बताया कि पुलिस ने कानून-व्यवस्था का हवाला देते हुए पार्टी के अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं को आगे जाने की अनुमति नहीं दी। 

राहुल गांधी बोले - हाथरस कांड का सच छिपाने के लिए दरिंदगी पर उतरी योगी सरकार

अपर उपायुक्त ने कहा कि इस कारण कांग्रेस की गौतम बुद्ध नगर जिला इकाई के अध्यक्ष मनोज चौधरी सहित करीब चार-पांच सौ कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया तथा धारा 144 व महामारी अधिनियम का उल्लंघन किया। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। उल्लेखनीय है कि शनिवार को राहुल और प्रियंका के हाथरस के लिए निकलने के समय दिल्ली-उप्र सीमा पर भारी हंगामा देखने को मिला था। कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं के बड़ी संख्या में जमा होने तथा पुलिस के साथ उनकी नोकझोंक हुई तथा पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। 

हाथरस सामूहिक बलात्कार : केजरीवाल ने यूपी की योगी सरकार को लिया आड़े हाथ

 

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

comments

.
.
.
.
.