Monday, Aug 08, 2022
-->
hathras rape case protest safdarjang and india gate kmbsnt

हाथरस कांड: सफदर जंग और इंडिया गेट पर देर रात तक हंगामा, रिंग रोड पर लेटे प्रदर्शनकारी

  • Updated on 9/30/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हाथरस (Hathras) में सामूहिक दुष्कर्म (Gang Rape) का शिकार हुई युवती की मंगलवार सुबह सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung Hopspital) में मौत हो गई। यह जानकारी मिलते ही कई राजनीतिक दलों और जातीय संगठन के लोगों ने सफदरजंग अस्पताल पहुंचकर अस्पताल के अंदर व बाहर जमकर हंगामा किया।

संगठन के कार्यकर्ता आरोपियों को जल्द से जल्द फांसी देने की मांग कर रहे थे। इस दौरान उन्हें शांत करने पहुंची पुलिस के साथ उनके धक्का-मुक्की भी हुई। प्रदर्शन कर रहे भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं का आरोप था कि यूपी पुलिस आरंभ से ही इस मामले को गंभीरता से नहीं ले रही थी।

पहले मामला दर्ज करने में देरी की। फिर पीड़िता का सही इलाज नहीं कराया गया। जब युवती के बचने की कोई उम्मीद नहीं बची तब उसे एम्स में भर्ती कराने के बहाने यहां लाकर सफदरजंग अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। यहां तक कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को नहीं सौंपा है।

हाथरस गैंगरेप को लेकर यूपी की योगी सरकार पर जमकर बरसे AAP सांसद

रिंग रोड पर लेट गए प्रर्दशनकारी
पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को वहां से खदेड़ दिया तो कुछ प्रदर्शनकारी रिंग रोड पर लेट गए। जिससे दोनों ओर से यातायात बाधित हो गया। सड़क पर यातायात बाधित करने वाले प्रदर्शनकारी लाठी और डंडे लेकर पहुंचे थे। इस दौरान जो वाहन चालक वहां से निकलने की कोशिश कर रहे थे उन्हें डरा धमका कर वहीं खड़े होने पर विवश किया जा रहा था। 15 से 20 मिनट के अंदर ही पुलिस ने वहां पहुंचकर यातायात सामान्य कराया।

हाथरस गैंगरेप को लेकर कांग्रेस की अलका लांबा ने मायावती पर साधा निशाना

कांग्रेस ने विजय चौक पर किया प्रदर्शन
कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश योगी सरकार पर निशाना साधा और यहां विजय चौक पर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस सांसद पीएल पुनिया, दिल्ली महिला कांग्रेस अध्यक्ष अमृता धवन समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया। बीते 18 दिनों से जिंदगी और मौत से जूझ रही 19 वर्षीय युवती ने मंगलवार को यहां सफदरजंग अस्पताल में अंतिम सांस ली। यह खबर सामने आते ही कांग्रेस यूपी सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर आई।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.