Saturday, Jan 22, 2022
-->
have-you-also-built-an-illegal-ramp-over-the-drain-of-the-house-now-action-will-be-taken

क्या आपने भी घर की नाली के ऊपर बना रखा है अवैध रैंप, अब होगी कार्रवाई

  • Updated on 9/29/2021

नई दिल्ली, (टीम डिजिटल): अक्सर लोग अपने घर के गेट के आगे नाली के ऊपर अवैध रैंप बना लेते है। कुछ लोग तो रैंप के सहारे सड़क तक भी घेर लेते हैं। अब ऐसे लोगों पर दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में ग्रेनो प्राधिकरण ने कार्रवाई शुरू कर दी है। प्राधिकरण ने बुधवार को सेक्टर बीटा वन के ए ब्लॉक में घरों के आगे नालियों पर बने रैंप को तोड़ दिए। अब तक 70 से अधिक घरों के आगे बने रैंप को तोड़े गए हैं। हालांकि प्राधिकरण निवासियों को रैंप हटाने के लिए कई बार कह चुका है। इसके बाद मुनादी भी कराई, लेकिन निवासियों ने खुद से रैंप नहीं तोड़े।

बारिश के पानी की निकासी के लिए प्राधिकरण ड्रेनेज सिस्टम तैयार करता है, लेकिन लोग घरों के आगे इनको कवर कर लेते हैं। बारिश होने पर पानी की निकासी नहीं हो पाती। सडक़ों पर पानी भर जाता है। इससे निवासियों को परेशानी होती है। ग्रेटर नोएडा के सेक्टर अल्फा, बीटा, डेल्टा समेत अधिकतर सेक्टरों में यह दिक्कत है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण इन सेक्टरों के निवासियों को रैंप तोडऩे के लिए पहले ही कह चुका है, लेकिन न हटाने पर अब प्राधिकरण इन रैंप को तोड़ रहा है। मंगलवार को प्राधिकरण के महाप्रबंधक (परियोजना) एके अरोड़ा के निर्देश पर वर्क सर्किल -5 की टीम ने बीटा वन के ए ब्लॉक में अवैध रैंप तोड़े। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.