Sunday, Sep 19, 2021
-->
hd kumaraswamy on sl dharmegowda death said this is political murder not suicide pragnt

डिप्टी स्पीकर की मौत पर बोले एचडी कुमारस्वामी- यह सुसाइड नहीं, राजनीतिक हत्या है

  • Updated on 12/29/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कर्नाटक (Karnataka) के राज्य विधानपरिषद के उपाध्यक्ष एसएल धर्मेगौड़ा (SL Dharmegowda) ने आत्महत्या कर ली। डिप्टी स्पीकर की मौत पर जेडीएस नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) ने कहा कि यह सुसाइड नहीं बल्कि राजनीतिक हत्या है।

किसान आंदोलन: किसान संगठनों से कल होगी बातचीत, MSP पर नया फार्मूला पेश करेगी सरकार

धर्मेगौड़ा के निधन से पहुंचा सदमा- कुमारस्वामी
जेडीएस नेता ने कहा कि यह एक राजनीतिक हत्या है जो आज हुई है। उनकी मौत के लिए कौन जिम्मेदार है, इस बारे में जल्द से जल्द सच्चाई सामने आनी चाहिए। पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने धर्मेगौड़ा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए, उन्हें अपने भाई की तरह बताया। इसके साथ ही कुमारस्वामी ने ट्वीट कर लिखा, 'उनके निधन से मुझे सदमा पहुंचा है। वह एक ईमानदार राजनेता थे।'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया देश के पहले डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर का शुभारंभ

जेडीएस नेता ने ट्वीट कर कहा ये
इसके अलावा कुमारस्वामी ने कन्नड़ भाषा में ट्वीट करते हुए लिखा, 'डिप्टी स्पीकर एसएल धर्मगौड़ा की आत्महत्या आज की प्रदूषित, असंयमित, स्वार्थी राजनीति के लिए एक बलिदान है। चेयरपर्सन की स्थिति के लिए जेडीएस के धर्मनिरपेक्षता का परीक्षण किया गया था। लेकिन, इस टेस्ट में धर्मगुरु का दिल ही शिकार है। जिन लोगों ने परीक्षण किया है उनके पास अब इसका जवाब हो सकता है। उनका परिणाम कुछ भी हो, उनका आत्मनिरीक्षण हो।'

Karnataka: विधान परिषद के डिप्टी स्पीकर धर्मेगौड़ा ने की सुसाइड, रेलवे ट्रैक पर मिला शव

डिप्टी स्पीकर धर्मेगौड़ा ने किया सुसाइड
बता दें कि कर्नाटक विधान परिषद के उपाध्यक्ष एसएल धर्मेगौड़ा का शव चिक्कमगलुरु के कडूर से सटे रेलवे ट्रैक पर मिला है। उनके शव के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि ये फैसला उन्होंने क्यों लिया और आखिर किन परिस्थियों से वो गुजर रहे थे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगे की जांच शुरू कर दी है।

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू तीन दिवसीय दौरे पर कर्नाटक पहुंचे, गवर्नर- गृह मंत्री ने किया स्वागत

आत्महत्या करने का संदेह
दरअसल, पुलिस सूत्रों को उनके आत्महत्या करने का संदेह है। जनता दल के नेता धर्मे गोड़ा के परिवार में पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है। उनके भाई एस. एल. भोजे गौड़ा भी एमएलसी हैं। सूत्रों के अनुसार गौड़ा अपनी निजी कार में सखारयापत्तना स्थित फार्महाउस से कल शाम को घर के लिए निकले थे, लेकिन पहुंचे नहीं और इसके बाद उनके परिवार तथा स्टाफ ने उनकी तलाश शुरू की।   

RJD ने दिया नीतीश कुमार को ऑफर, बोले- हमें बनाओं CM, हम आपको बनाएंगे PM

मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा ने जताया दुख
सूत्रों ने बताया कि उन्होंने अपने चालक से कहा था कि वह किसी से बात करने जा रहे हैं और वह थोड़ी दूर ही रुक जाए। एक 'सुसाइड नोट' भी बरामद हुआ है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शव को शिमोगा के मेकगैन अस्पताल ले जाया गया है। मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा ने घटना पर स्तब्धता जाहिर करते हुए, इसे  'दुर्भाग्यपूर्ण' करार दिया। उन्होंने विधान परिषद के उपाध्यक्ष के रूप में कुशलतापूर्वक संचालन के लिए एमएलसी की सराहना की। जद (एस) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा ने भी ट्वीट कर धर्मेगौड़ा के निधन पर स्तब्धता जाहिर की और उन्हें एक सभ्य राजनेता के तौर पर याद किया।

साल 2021 में मास्क की तरह वैक्सीन पासपोर्ट भी दिखाना हो सकता है जरूरी? जानिए क्या है ये Passport

एचडी देवगौड़ा ने जताया दुख
पूर्व पीएम और जेडीएस नेता एचडी देवगौड़ा ने एसएल धर्मगौड़ा के निधन की खबर पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य विधान परिषद के सभापति और जेडीएस नेता एसएल धर्मेगौड़ा की आत्महत्या की खबर सुनकर चौंक गया हूं। वह एक शांत और सभ्य व्यक्ति थे। उनका निधन राज्य के लिए नुकसान है। देवगौड़ा ने कहा कि धर्मे गौड़ा के निधन से राज्य को क्षति पहुंची है।

कृषि कानूनों को लेकर कृषि मंत्री तोमर बोले- जल्द गिरेगी ‘झूठ की दीवार’

2 बजे किया जाएगा अंतिम संस्कार
मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार, धर्मेगौडा के शव का अंतिम संस्कार मंगलवार यानी आज करीब 2 बजे किया जाएगा। इस दौरान राज्य के सीएम  बीएस येदियुरप्पा भी मौजूद रहेंगे। मंत्री बोम्माई से मिली जानकारी के अनुसार बीती रात 6.30 पर धर्मेगौड़ा ने घर से यह कहकर बाहर निकले थे कि वो किसी को लेने जा रहे हैं, लेकिन काफी देर बाद भी वे घर वापस नहीं लौटे। जब पुलिस को इस बात की जानकारी दी गई तो तलाश के दौरान उनका शव रेलवे ट्रैक पर मिला।

ये भी पढ़ें...

comments

.
.
.
.
.