Thursday, Apr 02, 2020
hdfc bank aditya puri says case of altico capital bank did nothing like cashing the guarantee

एल्टिको संकट: #HDFC बैंक के पुरी ने गारंटी भुनाने का बचाव किया

  • Updated on 9/30/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। एचडीएफसी बैंक के प्रमुख आदित्य पुरी ने सोमवार को कहा कि एल्टिको कैपिटल के मामले में बैंक ने गारंटी को भुनाकर कतार तोड़ने जैसा कोई काम नहीं किया। बैंक ने एल्टिको को दिये गये अपने कर्ज को डूबने से बचाने के लिये यह कदम उठाया। 

गुजरात में बस हादसे में 21 मुसाफिरों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

एचडीएफसी बैंक के इस कदम के बाद मध्यम दर्जे की गैर- बैंकिंग वित्तीय कंपनी एल्टिको कैपिटल में नकदी का संकट खड़ा हो गया और वह निर्धारित भुगतान करने में असफल रही। आदित्य पुरी से स्टेट बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार द्वारा की गई टिप्पणी को लेकर सवाल पूछा गया था। रजनीश कुमार ने एल्टिको के मामले में किसी बैंक का नाम लिए बगैर कहा था कि बैंकरों में इस तरह की सोच होना उनके स्वार्थी होने को दर्शाता है। 

हरिश रावत के खिलाफ स्टिंग मामले में हाई कोर्ट ने दी FIR दर्ज करने की इजाजत

एल्टिको पर बैंकिंग तंत्र का 4,500 करोड़ रुपये का बकाया है और वह इस महीने की शुरुआत में यूएई के मशरिक बैंक से विदेशी वाणिज्यिक उधारी (ईसीबी) से जुटाये गये धन पर 20 करोड़ रुपये के ब्याज का भुगतान करने में असफल रही। 

सीएम योगी के खिलाफ अभद्र नारेबाजी के आरोप में 40 छात्रों पर केस दर्ज

कुमार ने कहा था कि वह समझते हैं कि ऐसे मामलों को सुलझाते समय सभी बैंकरों को एक दूसरे के साथ एकजुटता दिखाते हुये काम करना चाहिये न कि अकेले अलग से अपने स्तर पर कदम उठाना चाहिये। पुरी ने जवाब में सवालिया लहजे में कहा, ‘‘बिना बारी के अलग से क्या होता है? यह मेरी प्रतिभूति थी, मैं इसका इस्तेमाल करूंगा।’’

गुलाम नबी आजाद बोले- जम्मू-कश्मीर में सरकार निर्मित आपदा से कारोबार हुआ खत्म

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.