Thursday, Jan 20, 2022
-->
health-department-would-have-been-alert-there-is-no-game-in-vaccination

स्वास्थ्य विभाग होता सचेत, नहीं होता वैक्सीनेशन में खेल 

  • Updated on 9/27/2021

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। स्वास्थ्य विभाग यदि पहले ही गंभीर हो जाता तब शायद पैसे लेकर वैक्सीन लगाने का खेल नहीं हो पाता। क्योंकि इस तरह के मामले को लेकर कई बार लोगों द्वारा मौखिक तौर पर विभाग से शिकायत की जा चुकी थी। अब शहरी क्षेत्र की बुद्ध विहार यूपीएचसी पर कार्यरत दो संविदाकर्मियों को जीबी नगर में घर-घर जाकर कोविड वैक्सीन लगाने के आरोप में गिरफ्तार करने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हडकंप मचा है।

आनन-फानन में विभाग ने तुरंत दोनों को सस्पेंड भी कर दिया गया है। हालांकि इस मामले में दोनों को वैक्सीन उपलब्ध करवाने वाली एएनएम अभी भी लापता है। सीएमओ ने पूरे मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। साथ ही दोबारा ऐसा न हो, इस पर भी कड़ी नजर रखने के निर्देश अधिकारियों को दिए है। जिले में वैक्सीनेशन को लेकर न जाने को कब से खेल चल रहा है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग हाथ पर हाथ धरे बैठा रहा। अब मामला सामने आने के बाद विभाग चौकसी बरत रहा है।

बता दें कि जीबी नगर के इकोटेक-3 थाना पुलिस ने यूपीएचसी बुद्ध विहार पर कार्यरत दो संविदाकर्मियों सुशील और रवि को खेड़ा के चौगानपुर क्षेत्र से घर-घर जाकर लोगों को वैक्सीन लगाते दबोचा है। इसके पास से वैक्सीन की 19 वॉयल और 155 सीरींज बरामद हुई हैं। बरामद वॉयल में 4 खाली थीं और 30 सीरींज प्रयोग की जा चुकी थीं। इसकी सूचना जीबी नगर स्वास्थ्य विभाग ने गाजियाबाद स्वास्थ्य विभाग को दी गई है। जिसके बाद से विभाग में हडक़ंप मच गया। एसीएमओ डॉ. सुनील त्यागी ने बताया कि दोनों कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। 
 

कहीं और तो नहीं हो रहा खेल 
एसीएमओ ने बताया कि सीएमओ ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। प्रारंभिक तौर पर जानकारी मिली है कि बुद्ध विहार यूपीएचसी पर तैनात एएनएम रेनू, जीबी नगर में पकड़े गए रवि की भाभी है। रेनू ही रवि और सुशील को वैक्सीन मुहैया करवाती थी। उसने अब तक कितनी वैक्सीन दोनों को दी हैं और वह वैक्सीन कैसे देती थी, इसकी जांच की जा रही है। इसके अलावा जिले में कहीं और तो ऐसा खेल नहीं हो रहा है, इसकी भी जांच की जाएगी।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.