Friday, Dec 09, 2022
-->
health minister satyendar jain gave the reason for the rising cases of corona in delhi sohsnt

Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों की स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताई ये वजह

  • Updated on 11/1/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में एक बार फिर कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ते जा रहा है। त्योहारी सीजन में कोरोना के बढ़ते मामले सरकार के लिए चिंता का एक गंभीर विषय बने हुए हैं। ऐसे में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) का कहना है कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति के परिवार और संपर्क में आए लोगों की टेस्टिंग कर रहे हैं, जिसके चलते यहां मामलों में वृद्धि देखी जा रही है। पहले संक्रमति व्यक्ति के संपर्क में आए 6-7 लोगों को ट्रेस किया जाता था, लेकिन अब ये संख्या बढ़ाकर 15 से अधिक कर दी गई है।

सत्येंद्र जैन बोले- कोरोना के खिलाफ फिलहाल मास्क को ही ‘टीका’ मानना होगा

दिल्ली में अभी भी 9,500 बेड उपलब्ध
सत्येंद्र जैन ने कोरोना को लेकर दिल्ली की तैयारियों का जिक्र करते हुए बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में 40 प्रतिशत बेड भरे हुए हैं। अस्पतालों में इस समय लगभग 9,500 बेड उपलब्ध हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि हमने 80 फीसदी बेड प्राइवेट अस्पतालों में भी रिजर्व रखने का आदेश दिया था, जिसे हाईकोर्ट ने रोका हुआ है।

दीवालीः लोग अभी से बाजारों में ढूंढने लगे ग्रीन पटाखे

दिल्लीवासियों से की मास्क लगाने की अपील
उन्होंने बताया कि कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर दिल्ली सरकार अलर्ट है। कोरोना गाइडलाइंस का पालन न करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। लोग अब कोरोना को लेकर पहले जितनी सावधानियां नहीं बरत रहे हैं। उन्होंने दिल्लीवासियों से अपील करते हुए कहा कि जब इतना समय सावधानियों के साथ बीत गया तो कुछ समय और हमें नियमों का पालन करते रहना चाहिए। ऐसे में बिना मास्क लगाए घर से बिल्कुल भी बाहर न निकलें।

AIIMS ने Corona को लेकर बढ़ रही लापरवाही पर जताई चिंता, कहा- प्रदूषण ने बढ़ाई टेंशन 

दिल्ली में कोरोना के एक दिन में सर्वाधिक 5,891 मामले
बता दें कि दिल्ली में बीते शनिवार को कोविड-19 संक्रमण के 5,062 नए मामले सामने आने के बाद कुल आंकड़ा 3,86,706 पहुंच गया। त्योहारों के इस मौसम में बढ़ते प्रदूषण के बीच संक्रमित होने की दर बढ़कर 11.42 प्रतिशत पहुंच गई है। लगातार चार दिनों से दिल्ली में संक्रमण के 5,000 से अधिक नए मरीज सामने आ रहे हैं। इससे पहले शुक्रवार को भी दिल्ली में संक्रमण के सर्वाधिक 5,891 नए मामले सामने आए थे।

Thyrocare एमडी ने लगाए आरोप- सरकार ने कराई Corona टेस्ट में हेराफेरी, सैंपल लेने पर भी लगाई रोक!

देशभर में जारी है कोरोना का कहर
वहीं दूसरी ओर देश में भी कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। यहां कोरोना से 81,84,083 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 1,22,111 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि राहत की बात ये है कि 74,91,513 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से अधिक है। सक्रिय मामलों  की कुल संख्या 5,70,1458 है। 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें....

 

comments

.
.
.
.
.