Sunday, Jun 13, 2021
-->
health-of-flying-sikh-milkha-singh-improved-chandigarh-pgi-informed-prshnt

Flying Sikh मिल्खा सिंह की सेहत में सुधार, चंडीगढ़ पीजीआई ने दी जानकारी

  • Updated on 6/5/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पद्मश्री मिल्खा सिंह की हालत अभी स्थिर बताई जा रही है। पीजीआइ चंडीगढ़ (PGI Chandigarh) में भर्ती  91 साल के उड़न सिख मिल्खा सिंह के स्वास्थ्य को लेकर पीजीआइ के डॉक्टरों ने जानकारी दी है। डॉक्टरों की मानें तो मिल्खा सिंह के स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है। उनका ऑक्सीजन लेवल भी अब स्थिर है, हालांकि अभी मिल्खा सिंह आइसीयू वार्ड में ही हैं। मिल्खा सिंह का ऑक्सीजन लेवल अब सामान्य 96-97 पहुंच गया है।

विश्व पर्यावरण दिवस पर बोले PM मोदी- जलवायु परिवर्तन की चुनौतियों के प्रति भारत जागरूक

डॉक्टरों की निगरानी में हैं मिल्खा
बता दें कि कोरोना वायरस जैसी घातक बीमारी से रिकवर होने के तीन दिन बाद फिर 'फ्लाइंग सिख' मिल्खा सिंह की तबीयत अचानक बिगड़ गई। गुरुवार दोपहर को मिल्खा सिंह का ऑक्सीजन लेवल गिरने के बाद उन्हें चंडीगढ़ स्थित पीजीआई के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्हें अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती किया गया है। फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिग्गज धावक मिल्खा सिंह से शुक्रवार को बात की और उनकी सेहत के बारे में जानकारी ली।

पीजीआईएमईआर चंडीगढ़ के आधिकारिक प्रवक्ता प्रोफेसर अशोक कुमार ने गुरुवार को बताया, 'फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह को आज दोपहर 3.35 बजे पीजीआईएमईआर के कोविड अस्पताल के आईसीयू में ऑक्सीजन का स्तर गिरने के कारण भर्ती कराया गया है। उन्हें निगरानी में रखा गया है और अब उनकी हालत स्थिर है।

Twitter ने रिस्टोर किया उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के पर्सनल अकाउंट का ब्लू टिक, बताया ये कारण

PM मोदी ने लिया मिल्खा सिंह से हेल्थ अपडेट
प्रधानमंत्री मोदी ने उम्मीद जताई कि सिंह जल्द ही स्वस्थ होकर लौटेंगे और खिलाड़ियों को प्रेरित करेंगे जो तोक्यो ओलंपिक्स में भाग लेने वाले हैं। सरकारी सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व भारतीय धावक मिल्खा सिंह से बात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। प्रधानमंत्री ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की और आशा व्यक्त की कि वह जल्द ही वापस आएंगे और टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले एथलीटों को आशीर्वाद और प्रेरित करेंगे।

Coronavirus: दैनिक मामलों में आई कमी लेकिन नहीं घट रहा मौत का आंकड़ा, 24 घंटे में 3380 मरीजों मौत

ICU में भर्ती
'फ्लाइंग सिख' के तौर पर प्रसिद्ध सिंह हाल में कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ गए थे। ऑक्सीजन का स्तर लगातार घटने के कारण उन्हें अस्पताल के गहन देखभाल कक्ष (आईसीयू) में भर्ती कराया गया है। 91 वर्षीय सिंह की हालत स्थिर है। मालूम हो कि मिल्खा सिंह को कोविड निमोनिया हुआ था। उनकी पत्नी जो कभी भारतीय वॉलीबाल टीम की पूर्व कप्तान रही है, वे भी कोविड निमोनिया की शिकार है। हालांकि मिल्खा का देखरेख कर रहे डॉक्टर ने कहा कि अभी भी महान धावक को ऑक्सीजन दिया जा रहा है। वे काफी कमजोर हो चुके हैं।  

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.