Tuesday, Jul 23, 2019

हरयाणा सरकार ने भीषण गर्मी के चलते बढ़ायी आठवी तक के स्कूल की छुट्टियां

  • Updated on 7/1/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हरयाणा सरकार (Haryana Government) ने भीषण गर्मी (Heat Waves) के चलते आठवी तक के स्कूल की छुट्टीयां बड़ा दी है। आठवीं कक्षा तक के विद्यालय 7 जुलाई के बाद खुलेंगे जबकि नौवी से बार्हवी की कक्षाएं सोमवार को निर्धारित समयानुसार से ही खुल जाएंगी। 

 

इस संबंध में एक सरकार की तरफ से जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया,‘राज्य में भीषण गर्मी के कारण राज्य सरकार ने सरकारी और निजी दोनों तरह के स्कूलों के लिए छुटि्टयां एक सप्ताह बढ़ा दी हैं । स्कूल अब आठ जुलाई को खुलेंगे।’ स्कूलों की छुट्टियां 7 जुलाई तक बढ़ा दी गई है। 

गौरतलब है कि दक्षिण पश्चिम मानसून के आगमन के पहले हरियाणा में भीषण गर्मी पड़ रही है। पिछले कुछ दिनों में अधिकतम तापमान 40 से 43 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है। 

 

 

दिल्ली ने भी बड़ाई छुट्टीयां
उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish sisodia) ने कहा, ‘‘दिल्ली में गर्मी को देखते हुए, कक्षा आठवीं तक के छात्रों के लिए गर्मी की छुट्टी आठ जुलाई तक बढ़ाई जा रही है। अन्य कक्षाओं के लिए स्कूल पहले से तय अनुसार कार्यक्रम के हिसाब से ही खुलेंगे।’’ सिसोदिया, जो शिक्षा मंत्री भी हैं, ने स्पष्ट किया कि यह आदेश सरकारी(goverment) और निजी दोनों (private) स्कूलों के लिए लागू होगा। मौसम अधिकारियों ने शहर में लू का कहर जारी रहने की आशंका जताई है।      

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.