Friday, Jan 28, 2022
-->
heavy-rainfall-in-dehradun-past-2-days

दून में हो रही 36 घंटों से बारिश, अभी और होने के आसार

  • Updated on 7/28/2018

देहरादून/ब्यूरो। पिछले 36 घंटों से लगातार हो रही बारिश से दून का जनजीवन बाधित हो गया है। वीरवार रात्रि से चालू हुई बारिश शनिवार दोपहर के बाद तक तक जारी रही। अब तक 120 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। हालांकि, मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटों में अभी और बारिश होने के आसार हैं। 

Navodayatimes

कांवड़ियों  को तोहफाः आज से पटरी पर उतरी दो कांवड स्पेशल

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह कहते हैं कि पिछले कुछ दिनों से सिस्टम बहुत ताकतवर है। वेस्टर्न डिस्टरबेंस के साथ ही ट्रफ भी काम कर रहा है। इसके मिश्रण से दून समेत पर्वतीय इलाकों में लगातार बारिश हुई है। लेकिन बेहतर बात यह है कि यह रिमझिम बारिश है। वह कहते हैं कि अभी हम सामान्य वर्षा से नौ से दस फीसदी तक कम चल रहे हैं। 

विदेशियों को नशा बेचने का आरोप लगा ऐठे थे 5 लाख, महिला दरोगा सहित 6 पर मुकदमा दर्ज

लेकिन अगर अगले चार दिनों में अच्छी बारिश हो गई, तो रेन डेफिशिट खत्म हो जाएगा। यह बारिश खेती और बागवानी के साथ ही भूजल के लिहाज से बहुत लाभकारी है। इससे भूजल की दशा बेहतर हो सकेगी। इससे तापमान में भी गिरावट आएगी और उमस भी कम हो जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.