heavy-rainfall-in-uttrakhand-meteorological-department-issued-high-alert

उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी, बागेश्वर में आज रहेंगे सभी स्कूल बंद

  • Updated on 8/13/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तराखंड (Uttarakhand) में लगातार हो रही भारी बारिश (Rain) के चलते अब तक जान-माल का काफी नुकसान हो चुका है। जहां बारिश के चलते अब तक लगभग 34 लोगों की जान जा चुकी है, वहीं उत्तराखंड के कई जिलों में जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है और इसी के चलते मंगलवार यानी की आज  बागेश्वर में सभी स्कूल बंद रखें जाएंगे। प्रशासन ने 10 जिलों में अलर्ट जारी किया है।

उत्तराखंड प्रशासन ने राजधानी देहरादून समेत हरिद्वार, चमोली, उत्तरकाशी और टिहरी में हाई अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुमान के बाद सावधानी बरतते हुए प्रशासन ने ये अलर्ट जारी किया है। इस बात की संभावना जताई गई है कि 16 अगस्त 2019 तक उत्तराखंड के कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है।  

उत्तराखंड: पिकनिक मनाने गए दो छात्र नदी में बहे, एक शव मिला, सर्च अभियान जारी

पौंदा में बहे दो छात्र

बता दें कि रविवार को प्रेमनगर थाना क्षेत्र के पौंदा इलाके में पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी के छात्र पिकनिक मना रहे थे। इसी दौरान दो छात्र नदी की चपेट में आकर बह गए। बताया जा रहा है कि तेज बहाव में छात्र फिसल गए। एसडीआरएफ (SDRF TEAM) और पुलिस टीमों ने सर्च अभियान चलाया जिसमें एक छात्र का शव मिल गया। 

अलकनंदा में समाई कार, अब तक नहीं लगा सुराग, SDRF की टीम जुटी तलाश में

पिकनिक मनाने गए थे छात्र

एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि रविवार शाम को कंट्रोल रूम को सूचना मिली थी कि पौंदा इलाके में शूटिंग रेंज के पास नदी में नहाते वक्त दो छात्र बह गए हैं। बताया गया कि रविवार की छुट्टी होने की वजह से पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी के 6 छात्र नदी के किनारे पिकनिक मनाने गए थे।

घाट ब्लॉक में बादल फटा, मलबा में दबने से 6 लोगों की मौत

पुलिस ने चलाया सर्चअभियान 

सूचना मिलते ही एसडीआरएफ (SDRF)  और पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची और सर्च अभियान चलाया। देर शाम को कंप्यूटर साइंस के एक छात्र का शव बरामद हो गया। छात्र का नाम अभिषेक बताया जा रहा है। इन दिनों लगातार हो रही बारिश की वजह से नदियों का जल स्तर बढ़ा हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.