Friday, Dec 02, 2022
-->
heavy rains in mumbai announcement of leave in educational institutions red alert issued

बारिश का कहरः नवी मुंबई में 4 छात्राओं की मौत, शिक्षण संस्थानों में अवकाश, रेड अलर्ट जारी

  • Updated on 8/3/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  मुंबई के ठाणे में भारी बारिश की बजह से लोगों को सड़कों  पर भारी जलभराव का सामना करना पड़ रहा है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार शनिवार और रविवार को भी भारी बारिश होने की संभावना है। जिसको लेकर मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं मुंबई (mumbai) के ठाणे में शनिवार को भारी बारिश के दौरान बिजली की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी। इसके अलावे अधिकारियों ने बताया कि मुम्ब्रा में एक बेकरी की छत ढह जाने से उसके नीचे दबकर एक व्यक्ति घायल हो गया।

 

मुंबई :मस्जिद बांदर इलाके में लगी आग,मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां

मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया

निकटवर्ती पालघर जिले में भी लगातार बारिश होने के कारण अधिकारियों ने शनिवार को सभी शिक्षण संस्थानों में अवकाश की घोषणा कर दी है और परामर्श जारी कर लोगों को घरों में ही रहने की हिदायत दी है। अधिकारियों ने बताया कि ठाणे में रातभर भारी बारिश होने से सड़कों, नालों और यहां तक कि आवासीय इलाकों में घरों में पानी भर गया है। कुछ इलाकों में पानी के तेज बहाव में वाहन भी बह गये।

दिल्ली: मेट्रो की पटरी पर उतरी मां ,10 साल के बच्चे ने कुछ ऐसे बचाई जान

करंट की चपेट में आने से हुई मौत

ठाणे महानगर निगम (टीएमसी) के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख संतोष कदम ने बताया,‘‘ठाणे में धर्मवीर नगर के रहने वाले 18 वर्षीय संतोष गोले अपने घर के रेफ्रीजेरेटर का प्लग निकालने के दौरान करंट की चपेट में आ गया। उसे ठाणे के सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि अन्य घटना में जेनी कॉलोनी के मुम्ब्रा पुलिस थाना के पास स्थित एक बेकरी की छत ढह जाने से उसके नीचे दबकर एक व्यक्ति घायल हो गया। व्यक्ति को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्नाव कांड: केजरीवाल ने की SC के आदेश की सराहना, कही ये बात...

शिक्षण संस्थानों में अवकाश की घोषणा

अधिकारियों ने बताया कि सूर्या बांध के फाटक खोल दिये गये हैं ताकि अत्यधिक पानी को छोड़ा जा सके। पालघर के जिलाधिकारी कैलाश शिंदे ने कहा कि मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार को भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है, जिसे देखते हुए लोगों को परामर्श जारी किया गया है कि वे घरों के अंदर ही रहें और बेहद आवश्यक होने पर ही घरों से बाहर निकलें। लोगों को जलजमाव वाली सड़कों, पुलों और नदियों के पास नहीं जाने की चेतावनी दी गयी है।

मुंबई :मस्जिद बांदर इलाके में लगी आग,मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां

उन्होंने बताया कि जिले में सभी शिक्षण संस्थानों में अवकाश की घोषणा कर दी गयी है और नागरिकों से अनुरोध किया गया है कि आपात की स्थिति में वे शिंदे के जिला मुख्यालय में आपदा नियंत्रण कक्ष के संपर्क करें।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.