Monday, Jan 21, 2019

हिमाचल में मौसम ने ली करवट, सिरमौर में भारी हिमपात और बारिश

  • Updated on 12/12/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हिमाचल प्रदेश में सिरमौर जिले के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बुधवार को भारी हिमपात हुआ। साथ ही पहाड़ियों के निचले क्षेत्रों में भारी बारिश हुई। मौसम विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। सिरमौर के सबसे ऊंचे क्षेत्र चुरधार में भारी हिमपात हुआ।

यहां बुधवार दोपहर तक साढ़े तीन फुट बर्फबारी हुई है। ऊंचाई वाले इलाकों में तापमान शून्य से नीचे चला गया जबकि पूरे जिले में शीतलहर जारी है। पांवटा घाटी, धरती धार, सैन धार तथा शिलाई इलाके में मेहल पर्वत श्रृंखला सहित जिले के निचले इलाकों में हल्की से लेकर भारी बर्फबारी हुई।

पौधारोपण फर्जीवाड़ा मामले में विजिलेंस ने तेज की जांच, अधिकारियों पर गाज गिरनी तय

अधिकारियों ने बताया कि अब तक छह इंच बर्फबारी होने के कारण बुधवार सुबह से हरीपुर धार, चौपाल और नोहरा धार की ओर जाने वाली सड़कों को यातायात के लिए बंद कर दिया गया। संगड़ाह संभाग के लोक कार्य विभाग के अधिशासी अभियंता रतन शर्मा ने बताया कि बर्फबारी के कारण बंद दो सड़कों को खोल दिया गया है जबकि हरीपुर धार और नोहरा धार सड़कों को जल्दी से जल्दी खोलने के प्रयास किये जा रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.