Saturday, May 26, 2018

ऑल वेदर रोड का काम जारी होने से लग रहा घंटों जाम, केदारनाथ तीर्थयात्री हो रहे परेशान

  • Updated on 5/16/2018

रुद्रप्रयाग/ब्यूरो। केदारनाथ यात्रा अपने चरम पर चल रही है। प्रदेश सरकार और स्थानीय प्रशासन तीर्थ यात्रियों और श्रद्धालुओं को हरसंभव सुविधा उपलब्ध कराने का दावा भी कर रहा है। इसके बावजूद आल वेदर रोड का काम जारी होने की वजह से केदारनाथ हाईवे पर घंटों जाम लग रहा है। 

दूसरे प्रदेश से आने वाले यात्रियों को आल वेदर रोड पर काम जारी रहने से भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस मार्ग पर हालत यह है कि सुबह से लेकर सांय तक तिलवाड़ा से गौरीकुंड तक जगह-जगह घंटों जाम लगा रहा। यात्री जाम में फंस रहे हैं। जिस कारण यात्री सही समय पर केदारनाथ नहीं पहुंच पा रहे हैं। 

बल्लू की मौत के बारे में पुलिस, वन विभाग और ग्राम प्रधान की अलग-अलग कहानी

जाम की वजह से समय पर केदारनाथ न पहुंचने वाले यात्रियों और श्रद्धालुओं को मौसम की भी मार झेलनी पड़ रही है। यात्रा मार्ग के कई स्थानों पर ट्रैफिक पुलिस की भी कोई व्यवस्था नहीं है। इस कारण तीर्थयात्रियों को अधिक परेशानी हो रही है। ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था न होने से लगने वाला जाम काफी लंबा खिंच रहा है।

केदारनाथ यात्रियों को मिल रही नि:शुल्क वाई फाई सुविधा
केदारनाथ में यात्रियों को निशुल्क वाई फाई सुविधा मिलनी शुरू हो गई है। यह सुविधा एयरटेल कंपनी की ओर से प्रदान की जा रही है। केदारनाथ के अलावा लिनचोली, भीमबली, बेस कैम्प, जंगलचट्टी में भी फ्री वाई फाई सुविधा मिलेगी। 

वाई फाई सुविधा मिलने से केदारनाथ जाने वाले यात्री अपने परिजनों से संपर्क कर सकते हैं। केदारनाथ में बीएसएनएल और जियो के अतिरिक्त किसी अन्य संचार कंपनी की कोई सुविधा नहीं है। अब फ्री वाई फाई सुविधा मिलने से यात्रियों की कुछ दिक्कतें कम होने लगी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.