Tuesday, Sep 25, 2018

Bajaj Dominar को टक्कर देगी Hero Motocorp की ये स्पोर्ट्सबाइक

  • Updated on 9/14/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हीरो मोटोकॉर्प अपने 200-300 सीसी सेगमेंट का नए प्रोडक्ट लॉन्च करने की योजना बना रहा है, जिसका नाम है -  XF3R। देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प अपनी नई स्पोर्ट्सबाइक XF3R को एक कॉन्सेप्ट के तौर पर साल 2016 में हुए ऑटो एक्सपो में पेश कर चुकी है।

इस बाइक का सीधा मुकाबला बजाज डोमिनार और बीएमडब्ल्यू G310 R से रहेगा। यह हीरो मोटोकॉर्प की सबसे महंगी बाइक होगी। हालांकि इसकी लॉन्चिंग साल 2020 के अंत तक होने की उम्मीद है। 

Mercedes-benz ने दिखाई अपनी नई SUV GLE की झलक

 

बता दें कि हीरो XF3R कॉन्सेप्ट बाइक 2016 के दिल्ली ऑटो एक्सपो में डिस्प्ले की गई थी और इवेंट में इसने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था। इस बाइक का भारत में पहले ही पेटेंट कराया जा चुका है और जल्द ही इसका प्रॉडक्शन शुरू होगा। यह बाइक स्पॉर्ट्स लुक में है। 

स्पेसिफिकेशन
इंजन की बात करें तो हीरो XF3R में 300सीसी का सिंगल सिलिंडर इंजन दिया जाएगा। यह इंजन कितनी पावर और टॉर्क जेनरेट करेगा इसका खुलासा नहीं किया गया है।

बाइक के साथ 5 और 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया जाएगा। इसके अलावा इसके दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक की सुविधा होगी। इसमें ट्यूबलैस टायर और एलॉय व्हील दिए जाएंगे। बाइक के दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक और एबीएस दिया जाएगा।  

डिजाइन
डिजाइन की बात करें तो हीरो XF3R एक स्टाइलिश स्पोर्ट्स बाइक  हैं। बाइक का प्रॉडक्शन मॉडल अग्रेसिव और स्पॉर्टी लुकिंग होगा। बाइक की शॉर्प डिजाइन होगी और इसमें फ्रंट काउल दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें एलसीडी डिस्प्ले के साथ फुल डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर भी होगा। 

कीमत
मसक्यूलर डिजाइन वाली इस बाइक की अनुमानित कीमत करीब 1.80 से 2 लाख रुपये होने की उम्मीद है बाइक में एबीएस जैसे सेफ्टी फीचर को भी जगह मिलेगी। हालांकि अभी इस बाइक की और डिटेल्स आना बाकी है लेकिन कहा जा रहा है कि इसका प्राइस करीब 2 लाख रुपये तक का हो सकता है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.