Thursday, May 06, 2021
-->

विमान अपहरण की आशंका के बाद 3 हवाईअड्डों पर हाई अलर्ट

  • Updated on 4/16/2017

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। मुंबर्द, हैदराबाद और चेन्नई हवाईअड्डों में विमान अपहरण की आशंका के बारे में एजेंसियों से खबरें मिलने के बाद देश के इन तीनों बड़े अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अधिकारियों ने बताया कि मुंबई पुलिस को वहां रह रही एक महिला से बीती रात एक ई-मेल मिलने के बाद तीनों हवाईअड्डों पर हाईअलर्ट जारी कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि ई-मेल में कहा गया कि महिला ने छह लड़कों को इन हवाईअड्डों पर विमान का संभावित अपहरण के प्रयास के बारे में बात करते सुना। मुंबई पुलिस ने यह ई-मेल सभी सुरक्षा एवं खुफिया एजेंसियों को भेज दिया। इसके बाद इन हवाईअड्डों पर सभी पक्षों की बैठक बुलाई गई और खुफिया जानकारी को विशिष्ट तथा कार्रवाई योग्य घोषित किया गया।

सीआईएसएफ के निदेशक जनरल ओ पी सिंह ने पुष्टि की कि इन हवाईअड्डों पर सुरक्षा उपकरणों को अलर्ट पर रखा गया और सतर्कता बढ़ा दी गई है। इन हवाईअड्डों पर तोडफ़ोड़ रोधी विशेष कदम उठाए जा रहे हैं और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल सहित सुरक्षा एजेंसियों ने सुबह से ही यात्रियों की तलाशी, सामान की जांच, विमान में चढऩे से पहले जांच और हवाईअड्डा परिसरों में गश्त तेज कर दी है।

हवाईअड्डों पर जांच के लिए सीआईएसएफ ने अपने खोजी कुत्तों के दल तथा त्वरित प्रतिक्रिया दलों को बुला लिया है। एयरलाइनों से अतिरिक्त सतर्कता बरतने के लिए कहा गया है।

हवाईअड्डा सुरक्षा टीम में शामिल एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया ‘घबराने की जरूरत नहीं है। इन हवाईअड्डों पर सभी अभियान सामान्य होंगे और यात्रियों को कोई मुश्किल नहीं होगी।’ पुलिस ई-मेल की सामग्री की जांच कर इसे भेजने वाले से संपर्क स्थापित करने की कोशिश कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.