Wednesday, Mar 20, 2019

होली पर उत्तराखंड के वनों में हाई अलर्ट, शिकारियों पर निगाह

  • Updated on 3/15/2019

हरिद्वार/नवीन पाण्डेय। होली के हुड़दंग में शिकारियों की जंगलों में घुसपैठ की आशंका को लेकर प्रदेश के जंगल को हाई अलर्ट किया गया है। राजाजी टाइगर रिजर्व और कॉर्बेट टाइगर रिजर्व सहित बाघ और हाथियों के बहुतायत वाले वनों में सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए गए हैं। 

होली के दौरान सभी अधिकारियों और कर्मचारियों का अवकाश रद्द कर दिया गया है। जंगल से लगते सदन बाउंड्री पर दिन-रात विशेष गश्त होगी। डायरेक्टर, प्रभागीय वन अधिकारी, उप प्रभागीय वन अधिकारी सहित सभी को वन महकमे की ओर से अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं।

मोदी की विदेश नीति पर ऊंगली उठाने वालों को सुषमा ने लताड़ा 

21 मार्च को होली के दौरान अक्सर आशंका रहती है कि शिकारी और वन तस्कर घुसपैठ कर सकते हैं। वनों में होली के आसपास शिकार और तस्करी जैसे घटनाएं हो भी चुकी हैं। होली को लेकर राजाजी टाइगर रिजर्व की ओर से पूरी तैयारी की गई है। राजाजी के अंतर्गत होली के दिन सफारी को पूरी तरीके से रोक दिया गया है। 

प्रभाग के हरिद्वार रेंज के संवेदनशील खानपुर, हरिद्वार, लक्सर सहित अन्य राज्यों में होली से पहले और बाद तक के लिए गश्त बढ़ा दी गई है। अधिकारी खुद जंगलों का दिन और रात में भ्रमण कर हर पल का जायजा लेंगे। प्रभाग अलर्ट पर है। 
आकाश वर्मा, डीएफओ, हरिद्वार। 

राजाजी टाइगर रिजर्व में सभी को अलर्ट कर दिया गया है। होली से पहले और होली के बाद बेहद सतर्कता बरती जाएगी। राजाजी के हरिद्वार से लगता सदन बाउंड्री है जिससे लगते कई फार्म हाउस हैं। उन सब पर विशेष निगाह रखी जाएगी।
पीके पात्रो, निदेशक, राजाजी टाइगर रिज़र्व, देहरादून।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.