Thursday, Jul 29, 2021
-->
high court says delhi may become corona rajdhani aap govt on wrong path rkdsnt

‘कोरोना राजधानी’ बन सकती है दिल्ली, AAP सरकार गलत राह पर : हाई कोर्ट

  • Updated on 11/5/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court) ने राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 मरीजों की बढ़ती संख्या पर नाखुशी जताते हुए बृहस्पतिवार को टिप्पणी कि दिल्ली जल्द ही ‘देश की कोरोना राजधानी’ बन सकती है। जस्टिस हिमा कोहली और जस्टिस सुब्रमण्यम प्रसाद की पीठ ने कहा कि दिल्ली सरकार महामारी के मामले में पूरी तरह से ‘‘गलत’’ रास्ते पर चली गई है। 

अर्नब की गिरफ्तारी को लेकर सियासत गर्म, भाजपा और कांग्रेस में आरोप-प्रत्यारोप शुरू

पीठ ने कहा कि दिल्ली सरकार नागरिकों के स्वास्थ्य को हल्के में ले रही है और इस मामले को अलग से देखा जाएगा। अदालत ने कहा कि दिल्ली सरकार ने सबसे अधिक जांच करने सहित कई दावे किए हैं, लेकिन कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। 

वित्त मंत्री सीतारमण जल्दी ही घोषणा करेंगी प्रोत्साहन पैकेज की : आर्थिक मामलों के सचिव

पीठ ने कहा, ‘‘शहर जल्द ही देश की कोरोना राजधानी बन सकता है। इसके लिए तेजी से बढ़ते मामले जिम्मेदार हैं। हम इस मामले को गंभीरता से लेंगे।’’ अदालत ने यह टिप्पणी उत्तरी दिल्ली नगर निगम के डॉक्टरों, पैरा मेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मचारियों, शिक्षकों, सेवानिवृत्त इंजीनियरों एवं अन्य कर्मचारियों के बकाया वेतन का भुगतान नहीं करने को लेकर दायर की गईं कई याचिकाओं पर सुनवाई के दौरान की।

बढ़ते वायु प्रदूषण के कारण कोविड-19 की स्थिति बिगड़ी: केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि बढ़ते वायु प्रदूषण के कारण महानगर में कोविड-19 की स्थिति बिगड़ रही है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने लोगों से इस दिवाली पटाखों से परहेज की अपील की। वीडियो कान्फ्रेंस के जरिये पत्रकारों से बात करते हुए केजरीवाल ने कहा कि 14 नवंबर को वह अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ किसी स्थान पर शाम 7.39 बजे‘लक्ष्मी पूजा’करेंगे। 

ब्रिटेन से माल्या और नीरव मोदी का जल्द प्रत्यर्पण किए जाने की मांग

उन्होंने दिल्लीवासियों से आग्रह किया कि सीधे प्रसारण के जरिये वे अपने-अपने घरों से इस पूजा में शामिल हों। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में, दिल्ली दो समस्याओं- कोविड-19 महामारी और बढ़ते वायु प्रदूषण का सामना कर रही है। उन्होंने कहा कि आप सरकार स्थिति से निपटने के लिए सभी प्रयास कर रही है।     वायु प्रदूषण बढऩे के कारण लोगों से पटाखे फोडऩे से बचने की अपील करते हुए उन्होंने कहा, 'दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण के कारण कोविड-19 की स्थिति बिगड़ रही है।' 

केजरीवाल बोले- कोरोना वायरस की ‘तीसरी लहर’ का सामना कर रही है दिल्ली, लेकिन...

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

 

comments

.
.
.
.
.