Monday, Nov 28, 2022
-->
hijab controversy: police havoc on students in tehran

हिजाब विवादः तेहरान में छात्रों पर पुलिस का कहर

  • Updated on 10/4/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ईरान की सबसे प्रतिष्ठित तेहरान की शरीफ यूनिवर्सिटी पर रात में पुलिस ने बर्बरतापूर्ण कार्रवाई की। सोशल मीडिया पर आए वीडियो में छात्र भागते हुए नजर आ रहे हैं और गोलियों की आवाज आ रही है।

शरीफ यूनिवर्सिटी के इस्लामिक एसोसिएशन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पुलिस की क्रूरता का विवरण साझा किया है। पुलिस की कार्रवाई के बाद यूनिवर्सिटी में डर और दमन का महौल है। रविवार दोपहर को यूनिवर्सिटी में करीब 200 छात्र इकट्ठे हुए।

उन्होंने महिलाओं की जिंदगी की सुरक्षा और आजादी की मांग की तथा महसा अमीनी के कतिलों को मौत की सजा के नारे लगाए। इंजीनियरिंग विभाग के प्रवेश द्वार पर पुलिस सादा कपड़ों में इन छात्रों को गिरफ्तार करने पहुंच गई। 

ईरानी न्यूज चैनल ईरान इंटरनेशनल की रिपोर्ट के मुताबिक सुरक्षा बलों ने छात्रावास पर हमला किया और वहां गोलियां चलाईं। प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए। विश्वविद्यालय के छात्र संघ ने कहा कि पुलिस अधिकारियों ने विश्वविद्यालय को चारों तरफ से घेर लिया और कम से कम 300 छात्रों को हिरासत में लिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.