Friday, Jun 21, 2019

हिमाचल कांग्रेस ने सतपाल सत्ती के खिलाफ दर्ज करायी एक और शिकायत

  • Updated on 4/27/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने हाल की एक रैली में कथित टिप्पणी को लेकर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती के खिलाफ चुनाव आयोग से दूसरी शिकायत की है और लोकसभा चुनाव के लिए मतदान पूरा होने तक उनके चुनाव प्रचार करने पर रोक लगाने की मांग की है।

चुनाव आयोग राज्य के विभिन्न हिस्सों में जनसभाओं के दौरान कथित आपत्तिजनक टिप्पणियों को लेकर सत्ती को पहले ही तीन नोटिस जारी कर चुका है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौड़ ने कहा कि बृहस्पतिवार को शिमला के चौरा मैदान में एक जनसभा के दौरान कांग्रेस नेताओं के लिए ‘चांडाल चौकड़ी’ शब्द का इस्तेमाल करने को लेकर सत्ती के खिलाफ एक और शिकायत दर्ज करायी गयी है।

राठौड़ ने कहा, ‘सत्ती कांग्रेस नेताओं के खिलाफ लगातार अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करते आ रहे हैं, अतएव उन पर इस लोकसभा चुनाव में प्रचार करने पर स्थायी पाबंदी लगा दी जानी चाहिए।' इससे पहले चुनाव आयोग ने 14 अप्रैल को सोलान जिले के रामेश्वर गांव में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को निशाना बनाकर उन पर अशोभनीय और आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर 19 अप्रैल को आदेश जारी कर सत्ती पर 48 घंटे के लिए जनसभा करने से रोक लगा दी थी।

चुनाव आयोग ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर सत्ती को दूसरा नोटिस जारी किया था। आयोग ने उन्हें राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ निजी टिप्पणी करने के खिलाफ चेतावनी दी थी। सत्ती को तीसरा नोटिस 25 अप्रैल को भेजा गया। आयोग इस मामले में अबतक कोई कार्रवाई करने पर फैसला नहीं कर पाया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.